Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Farmers Protest Live: किसान ट्रैक्टर परेड पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, जज बोले- आप कानून के हिसाब से कार्रवाई करें

सुप्रीम कोर्ट में 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर परेड निकालने के खिलाफ याचिका पर सुनवाई टली। कोर्ट ने कहा कि पुलिस कानून के हिसाब से कार्रवाई करे।

Farmers Protest Live: किसान ट्रैक्टर परेड पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, जज बोले- आप कानून के हिसाब से कार्रवाई करें
X

Farmers Protest Live: नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के बॉर्डरों पर बीते 54 दिनों से किसान आंदोलन कर रहे हैं। बीते दिन किसान संगठनों ने अहम बैठक की और 26 जनवरी पर किसान ट्रैक्टर परेड निकालने का ऐलान किया। इस परेड के निकालने के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। दिल्ली पुलिस ने रैली के खिलाफ याचिका दायर की थी।

किसान ट्रैक्टर परेड के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर सुनवाई लाइव अपडेट (Live hearing on the petition in Supreme Court against Kisan Tractor Parade)

* ट्रैक्टर रैली की अनुमति के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये कानून व्यवस्था देखना पुलिस का काम है।

* किसानों की ट्रैक्टर रैली पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार तक टली सुनवाई, जिसमें संगठन ने कमेटी भंग कर कोर्ट से नई कमेटी बनाने की मांग की है। भारतीय किसान यूनियन लोकशक्ति ने कोर्ट में याचिका दायर की है।


* दिल्ली पुलिस की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने किसान ट्रैक्टर रैली पर दखल देने से इंकार कर दिया है। साथ ही कहा कि दिल्ली पुलिस का काम 26 जनवरी पर कानून व्यवस्था बनाए रखना है।

* सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ट्रैक्टर मार्च पर पुलिस फैसला ले।

* ट्रैक्टर रैली को लेकर दिल्ली पुलिस की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट आज

* 26 जनवरी की ट्रैक्टर रैली पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

* दिल्ली पुलिस ने रैली के खिलाफ दायर की है याचिका

किसान बैठक से पहले बोले कृषि मंत्री

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर 19 जनवरी को होने वाली अगली बैठक से पहले कहा कि कानून वापस नहीं होगा। अन्य विकल्पों पर चर्चा करें। किसानों ने कहा हम मई 2024 तक विरोध में बैठने के लिए तैयार हैं। हमारी मांग है कि तीन कानूनों को वापस लिया जाए और सरकार एमएसपी पर कानूनी गारंटी लाए। भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने नागपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि 50 दिनों से अधिक समय से दिल्ली की सीमाओं पर कृषि बिलों और चल रहे विरोध के मुद्दे पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद यूनियनों के रुख में थोड़े बदलाव के संकेत हो सकते हैं। लेकिन जबतक कानून वापस नहीं होगा। तब तक आंदोलन जारी रहेगाय़

26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रैक्टर परेड

वहीं दूसरी तरफ सिंघू बॉर्डर पर संघ नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि हम गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में आउटर रिंग रोड पर एक ट्रैक्टर परेड करेंगे। परेड बहुत शांतिपूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस परेड में कोई व्यवधान नहीं होगा। किसान अपने ट्रैक्टरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाएंगे।

Next Story