Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PNB Scam: नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को बड़ा झटका, 1350 करोड़ की ज्वैलरी हुई जब्त, हांगकांग से भारत लाई गई

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को बताया कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के 108 सामान हांगकांग से लाए गए हैं, जिनमें हीरे, मोती, चांदी के गहने शामिल हैं।

PNB Scam: नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को बड़ा झटका, 1350 करोड़ की ज्वैलरी हुई जब्त, हांगकांग से भारत लाई गई
X

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) में 14 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला करके देश से भागने वाले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने हॉन्ग-कॉन्ग से नीरव मोदी और चोकसी की फर्म से 1350 करोड़ रुपये की ज्वैलरी जब्त की है।

1350 करोड़ रुपए आंकी गई कीमत

सामाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को बताया कि नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के 108 सामान हांगकांग से लाए गए हैं, जिनमें हीरे, मोती, चांदी के गहने शामिल हैं। इनकी कीमत 1,350 करोड़ रुपए आंकी गई है। बताया जा रहा है कि ये कीमती सामान हांगकांग में एक लॉजिस्टिक्स कंपनी के गोदाम में रखे गए थे। ईडी हांगकांग से जब्त किया हुआ सारा सामान देश की आर्थिक राजधानी मुंबई लेकर आई है। इसका कुल वजन 2340 किलोग्राम है।

प्रक्रियाओं और औपचारिकताओं के बाद इन सामानों को भारत लाया गया

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि साल 2018 में इस कंसाइनमेंट को दुबई (यूएई) से हांगकांग भेजा गया था। उसी साल यानी 2018 जुलाई में प्रवर्तन निदेशालय को इसकी जानकारी मिल गई थी। इसके बाद इन मूल्यवान सामानों को भारत लाने के लिए हांगकांग के अधिकारियों से संपर्क किया गया था। सभी प्रक्रियाओं और औपचारिकताओं के बाद इन सामानों को भारत लाया गया है।

और पढ़ें
Next Story