Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डॉ. हर्षवर्धन बोले- पीएम मोदी कल करेंगे भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2020 का उद्घाटन, जानिए क्या है आईआईएसएफ का उद्देश्य

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2020 का उद्घाटन कल शाम को 4:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

डॉ. हर्षवर्धन बोले- पीएम मोदी कल करेंगे भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2020 का उद्घाटन, जानिए क्या है आईआईएसएफ का उद्देश्य
X

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, फोटो- एएनआई

केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सोमवार को बताया कि मंगलवार यानी 22 दिसंबर से देश के बड़े वैज्ञानिक रामानुजन की जयंती के दिन भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव शुरू होगा और 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री जी की जयंती के दिन ये महोत्सव समाप्त होगा।

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि बहुत खुशी की बात है कि भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2020 का उद्घाटन कल शाम को 4:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस महोत्सव के समापन कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू शिरकत करेंगे। भारतीय अंतरराष्ट्रीय विज्ञान महोत्सव की थीम 'साइंस फॉर सेल्फ रिलायंट इंडिया एंड ग्लोबल वेलफेयर' है।

विज्ञान व तकनीक के जरिए हमारी जिंदगी कितनी बेहतरीन हो गई

बता दें कि पीएमओ के द्वारा जानकारी दी गई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 दिसंबर को शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए भारतीय अंतरराष्‍ट्रीय विज्ञान महोत्सव 2020 (आईआईएसएफ) को संबोधित करेंगे।

साल 2015 में शुरू किए गए आईआईएसएफ का मकसद समाज में विज्ञान व तकनीक को बढ़ावा देना है। इस आयोजन के जरिए लोगों तक यह संदेश पहुंचाने का प्रयास की जाती है, विज्ञान व तकनीक के जरिए हमारी जिंदगी कितनी बेहतरीन हो गई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 22 दिसंबर से शुरू होने वाले इस महोत्‍सव का आयोजन विश्व विख्यात भारतीय गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुजम की जयंती के मौके पर किया जाता है। जोकि 25 दिसंबर तक भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती तक चलता है। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्ष वर्धन भी उपस्थित रहेंगे।

Next Story