Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DGCA ने बताया किस वजह से फिसलकर खाई में गिरा विमान

शुक्रवार को एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड में भीषण दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस हादसे में पायलट समेत 18 यात्रियों की मौत हो गयी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, बोइंग 737 विमान शुक्रवार शाम 7: 41 बजे केरल के कोझिकोड में हवाईपट्टी से फिसल गया था।

DGCA ने बताया किस वजह से फिसलकर खाई में गिरा विमान
X
एयर इंडिया विमान क्रैश, फ़ोटो ट्विटर

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) के महानिदेशक अनिल कुमार ने रविवार को कहा कि केरल के कोझिकोड में ​हुए विमान हादसे की जांच शुरू हो चुकी है, परसों रात ही हमारी पहली टीम कालीकट के लिए रवाना हो गई ​थी। कल एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो घटनास्थल पर पहुंच गया। एयरक्राफ्ट एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो(AAIB) फ्लाइट डाटा रिकॉर्डर, कॉकपिट वॉयस रिकॉर्डर और बाकी चीजें लेकर वापस आ गया है और उनकी जांच शुरू कर दी है।

उन्होंने आगे बताया कि शुरुआती सूचना में पता चला है कि टचडाउन लेट हुआ। 3000 फीट के बाद टचडाउन हुआ, जो लेट टचडाउन है और हल्की बारिश भी हो रही थी जिसके बाद विमान फिसल गया। रनवे और सेफ्टी एरिया को भी क्रास कर गया और 10 फीट नीचे चला गया।

आपको बता दें कि बीते शुक्रवार को एयर इंडिया का विमान केरल के कोझिकोड में भीषण दुर्घटना का शिकार हो गया था। इस हादसे में पायलट समेत 18 यात्रियों की मौत हो गयी थी। रिपोर्ट के मुताबिक, बोइंग 737 विमान शुक्रवार शाम 7: 41 बजे केरल के कोझिकोड में हवाईपट्टी से फिसल गया था। विमान में 10 नवजात शिशुओं समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। इस हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई थी।

Next Story