Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और क्लब बंद

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने लखनऊ समेत 11 जिलों में स्कूल, कॉलेजों और कोचिंग सेंटरों के अलावा सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, क्लब, डिस्को, स्विमिंग पूल और जिम को बंद करने का आदेश दिया।

Coronavirus : लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के 11 जिलों में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स और क्लब बंद
X

देश में कोरोनावायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते 24 घंटों में 24 नए मामला सामने आ गए हैं। कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने लखनऊ समेत 11 जिलों में स्कूल, कॉलेजों और कोचिंग सेंटरों के अलावा सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, क्लब, डिस्को, स्विमिंग पूल और जिम को बंद करने का आदेश दिया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने बीती रात लखनऊ जिला प्रशासन ने सभी सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, क्लब, डिस्को, स्विमिंग पूल और जिम को बंद करने का फरमान सुना दिया।वहीं लखनऊ जिला मजिस्ट्रेट अभिषेक प्रकाश ने ये सुविधाएं 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया है।

जिला प्रशासन ने बताया कि सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, क्लब, डिस्को, स्विमिंग पूल और जिम के सभी मालिकों, प्रबंधकों और समन्वयकों को 31 मार्च तक तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया गया।

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर लखनऊ जिला प्रशासन ने 22 मार्च तक शहर के सभी कोचिंग संस्थानों को बंद करने का आदेश दिया। डीएम ने आदेश का पालन नहीं करने पर संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने कहा जिले के सभी कोचिंग संस्थानों के मालिकों, प्रबंधकों और समन्वयकों को 22 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है। यह व्यवस्था तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

वहीं दूसरी तरफ फोन नंबर भी जारी कर दिए गए हैं। 0522-220333, 0522-2230688 पर कोई भी जानकारी दे सकते हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद कर दिया है। शनिवार को जारी एक आदेश में कहा गया कि लखनऊ विश्वविद्यालय ने छात्रों को परीक्षा हॉल में एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए कहा। लखनऊ विश्वविद्यालय की परीक्षाएं सोमवार से शुरू होनी हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या रविवार को बढ़कर 107 हो गई।

Next Story