Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Rafale Deal : केंद्र सरकार ने SC से पुनर्विचार याचिका को खारिज करने की मांग की

राफेल डील पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए राफेल डील से जुड़े दायर पुनर्विचार याचिका को खारिज करने की मांग की है।

Rafale Deal : केंद्र सरकार ने SC से पुनर्विचार याचिका को खारिज करने की मांग की

राफेल डील पर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दाखिल करते हुए राफेल डील से जुड़े दायर पुनर्विचार याचिका को खारिज करने की मांग की है। केन्द्र ने कहा कि विपक्ष द्वारा दायर की गई याचिका बनावटी व बेबुनियाद है और इससे एयर फोर्स के कार्यप्रणाली पर असर पड़ सकता है। केन्द्र ने सर्वोच्च अदालत से कहा कि इस सौदे के बारे में हमनें कोई जानकारी छिपाई नहीं है।

केन्द्र सरकार ने CAG के रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि CAG की जांच में यह डील एकदम साफ तरिके से हुई है। मुल्यों से जुड़े आरोपों को कैग ने खारिज कर दिया है। इस संबंध में पहले भी सरकार की छवि अदालत में साफ रही है। इसलिए इसे जल्द से जल्द खारिज किया जाना चाहिए। मालूम हो कि सुप्रीम कोर्ट ने 10 मई को हुई सुनवाई में पुनर्विचार याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

बता दें कि राफेल मामले में इन याचिकाओं को पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने दायर किया है। ये सभी शीर्ष अदालत के 14 दिसंबर के आदेश की समीक्षा की मांग कर रहे हैं। अदालत ने 14 दिसंबर के अपने आदेश में राफेल सौदे में कथित अनियमितताओं की जांच की मांग करने वाली याचिका को खारिज कर दिया था।

Loading...
Share it
Top