Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP से MP और गुजरात तक एक्शन में बुलडोजर, पुलिस ने कहा- दंगा पुरी तरह सुनियोजित था

गुजरात के खंभात में आज पुलिस और प्रशासन की मौजूदगी में कई दुकानों पर बुलडोजर चला, इस कार्रवाई को रामनवमी से जोड़ा जा रहा है।

UP से MP और गुजरात तक एक्शन में बुलडोजर, पुलिस ने कहा- दंगा पुरी तरह सुनियोजित था
X

उत्तर प्रदेश (UP) के चुनाव से चला बुलडोजर अब मध्य प्रदेश (MP) और गुजरात (Gujarat) में भी चल रहा है। गुजरात के खंभात (Khambhat) इलाके में हुए दंगों के बाद पुलिस (Police) ने शुक्रवार को एक्शन लिया और इसके बाद कहा कि ये दंगा पुरी तरह से सुनियोजित था।

गुजरात पुलिस का चला बुलडोजर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के खंभात में अवैध निर्माण के चलते बुलडोजर चला है। जबकि इस एक्शन को रामनवमी पर हुई हिंसा से भी जुड़ कर देखा जा रहा है। खंभात में दंगा मामले पर कई सारी दुकानों पर बुलडोजर चलाए गए। यहां पुरी सुरक्षा के साथ यानी घटना स्थल पर डीएम, अन्य अधिकारी और पुलिस तैनात है। जब बुलडोजर चला तो यहां पर दुकानदारों ने विरोध किया लेकिन पुलिस ने एक्शन लेते हुए सभी को वहां से हटा दिया। रामनवमी पर हिंसा भड़की थी और आज यहां बुलडोजर चले हैं।

रामनवमी पर हुई हिंसा पर पुलिस का बयान

गुजरात के आनंद जिला के डीएसपी ने कहा कि रामनवमी के दिन खंभात में निकली रथ यात्रा पर पथराव की घटना पुरी तरह से सुनियोजित थी। पूर्व में योजना बनाकर षड्यंत्र के तहत इन्होंने पत्थर मारे थे, जिससे एक संदेश जाए और भविष्य में इस तरह रामनवमी की कोई रथ यात्रा न निकले। बता दें कि रामनवमी पर भगवान राम के जन्मदिन पर आनंद जिले के खंभात में हिंदुओं ने एक जुलूस यात्रा निकाली थी। शोभा यात्रा जब एक मस्जिद के पास से गुजरी तो जुलूस पर पथराव किया गया।

इस दौरान उपद्रवियों ने करीब 7-8 दुकानों में आग भी लगा दी। इस हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इसी तरह की घटना राज्य के हिम्मतनगर में भी हुई। वहां रामनवमी के जुलूस पर पथराव किया गया। बता दें कि बंगाल, झारखंड, मध्य प्रदेश, कर्नाटक जैसे राज्यों में 10 अप्रैल को रामनवमी पर कई जगहों पर पथराव हुआ था।

और पढ़ें
Next Story