Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा कार्यकारी दल की संसदीय समिति का गठन, राजनाथ चुने गए उपनेता- ये रही लिस्ट

भाजपा (BJP) की संसदीय दल की कार्यकारी समिति का गठन हो गया है। समिति में भाजपा की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी को लोकसभा में मुख्य नेता के रूप में चुना गया है और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लोकसभा के उप नेता के रूप में चुना गया है।

भाजपा कार्यकारी दल की संसदीय समिति का गठन, राजनाथ चुने गए उपनेता- ये रही लिस्ट

भाजपा (BJP) की संसदीय दल की कार्यकारी समिति का गठन हो गया है। बुधवार को भाजपा ने लिस्ट जारी करते हुए समस्त नेताओं के पदों की जानकारी दी। समिति में भाजपा की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लोकसभा में मुख्य नेता के रूप में चुना गया है और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) को लोकसभा (Lok Sabha) के उप नेता के रूप में चुना गया है। वहीं राज्यभा (Rajya Sabha) में थावरचंद गहलोत (Thawar Chand Gehlot) को पार्टी के नेता व रेलमंत्री पीयूष गोयल (Rail Minister Piyush Goel) को उप नेता के तौर पर चुना गया है।

इन नेताओं के अलावा पार्टी ने सरकारी चीफ व्हिप के तौर पर प्रहलाद जोशी को नियुक्त किया है और लोकसभा में उप सरकारी चीफ व्हिप के पद पर पार्टी ने अर्जुन राम मेघवाल को चुना है। वहीं राज्यसभा में उप उप सरकारी चीफ के तौर पर वी मुरलीधरन को चुना गया है। लोकसभा में पार्टी ने संजय जायसवाल और राज्यभा में नारायण लाल पांचारिया को पार्टी का चीफ व्हिप बनाया गया है।

Loading...
Share it
Top