Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देहरादून में मंदिर के बाहर गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के लगे पोस्टर, पुलिस ने किया मामला दर्ज

इस तरह के पोस्टर उत्तराखंड के कई अन्य मंदिरों में भी लगाए गए हैं। जिनपर लिखा है यह हिंदुओं का एक पवित्र स्थान है यहां पर गैर-हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है।

देहरादून में मंदिर के बाहर गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध के लगे पोस्टर, पुलिस ने किया मामला दर्ज
X

उत्तराखंड में देहरादून के घण्टा घर क्षेत्र में एक मंदिर के बाहर गैर-हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध है का बैनर लगाया गया है। बैनर पर लिखा है यह हिंदुओं का एक पवित्र स्थान है यहां पर गैर-हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस तरह के पोस्टर उत्तराखंड के कई अन्य मंदिरों में भी लगाए गए हैं। जिनपर लिखा है यह हिंदुओं का एक पवित्र स्थान है यहां पर गैर-हिंदुओं का प्रवेश वर्जित है। बैनर के संबंध में जब एएनआई के पत्रकार मंदिर अधिकारियों से पूछा को उन्होंने बैनर की जानकारी से इनकार कर दिया है।

पुलिस ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि हिंदू युवा वाहिनी के द्वारा लगाए गए बैनर को हटा दिया गया है। बैनर पर जिस व्यक्ति का मोबाइल नंबर था, उसके खिलाफ धारा 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

व्यक्ति का नाम जीतू रंधावा बताया जा रहा है। जीतू रंधावा हिंदू युवा वाहिनी के प्रदेश महासचिव हैं। जानकारी के अनुसार, देहरादून घण्टाघर चौक पर एक मंदिर के बाहर कोई शरारती तत्व एक बैनर टांग गया था। जिसमें लिखा था कि इस मंदिर में गैर हिन्दू का प्रवेश वर्जित है और निवेदक के तौर पर हिन्दू युवा वाहिनी का नाम लिखा गया है।

हिंदु युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द वाधवा ने कहा है कि अब हिंदु समाज को अपनी ताकत दिखाते हुए अपने धर्म और समाज की रक्षा के लिए स्वयं आगे आना होगा। सारा कुछ सरकार के भरोसे नहीं छोड़ा जा सकता है। जिस भी मंदिर मे कोई विधर्मी अंदर घुसता है तो उसे मौके पर पकड़कर पुलिस के हवाले किया जाएगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद के डासना में एक मंदिर में पीने के पानी के लिए एक मुस्लिम लड़के को बेरहमी से पीटने के एक हफ्ते बाद यह बात सामने आई है।

Next Story