Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अहमदाबाद: गांव के लोगों ने 3 दिन में मैरिज हॉल को बना दिया कोविड केयर सेंटर, 20 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद के बाहर स्थित सरखेज गांव के लोगों ने जब अस्पतालों में बेड की कमी देखी तो बड़ा निर्णय लिया।

अहमदाबाद: गांव के लोगों ने 3 दिन में मैरिज हॉल को बना दिया कोविड केयर सेंटर, 20 बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध
X

भारत में इस समय कोरोना वायरस खूब कहर बरपा रहा है। प्रतिदिन कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, इसके अलावा मरने वालों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। इस संकट के समय ऑक्सीजन और बेड की कमी अधिक देखने को मिल रही है। ऐसी मुश्किल घड़ी में गुजरात के अहमदाबाद से एक सकारात्मक खबर सामने आई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद के बाहर स्थित सरखेज गांव के लोगों ने जब अस्पतालों में बेड की कमी देखी तो बड़ा निर्णय लिया। गांव के लोगों ने मिलकर केवल तीन दिन में मैरिज हॉल को ही कोविड हॉस्पिटल में बदल दिया और वो भी सेंट्रलाइज ऑक्सीजन सप्लाई के साथ। इसमें 20 बेड और लगातार ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

जानकारी के अनुसार, ऑक्सीजन की सुविधा के लिए ऑक्सीजन फिलिंग कम्पनी को भी अपॉइंट किया गया है जो 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई का ध्यान रखेगी। बताया जा रहा है कि इसमें आज से ही एक मरीज को इलाज मिलना शुरू हो गया है। ये कोविड सेंटर सरखेज गांव के अलावा आस-पास के 5 गांव के लोगों को सेवाएं देगा।

अहमदाबाद शहर कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित

जानकारी के लिए लिए आपको बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद शहर कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। अहमदाबाद में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 5,740 मामले सामने आए और 26 लोगों की मौत हुई है। शहर में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1,55,449 है। वहीं पुरे गुजरात में एक दिन में कोविड19 के 14120 नये मामले सामने आए और 174 लोगों की मौत हुई। इसकी के साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 5,38,845 हो गई है। महामारी से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 6830 हो गई है।

Next Story