Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: देश के 6 राज्यों में 61 प्रतिशत कोरोना संक्रमित मरीज, WHO ने कही ये बात

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में बुधवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5 हजार 734 थी।

Coronavirus: देश के 6 राज्यों में 61 प्रतिशत कोरोना संक्रमित मरीज, WHO ने कही ये बात
X

दुनियाभर के देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे हैं। हर दिन कोरोना वायरस मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। भारत में भी लगातार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

वहीं विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और विशेषज्ञ लगातार कह रहे हैं कि जब तक अधिक जांच नहीं होंगी, तब तक मरीजों का सही आंकड़ा पता नहीं चलेगा तब संक्रमण बेकाबू होता जाएगा। केंद्र सरकार और राज्य सरकारें देश में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने के बीच टेस्टिंग बढ़ाने पर काम कर रही हैं।

भारत के छह राज्यों में 52 प्रतिशत से अधिक लैब

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, भारत में बुधवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 5 हजार 734 थी। इनमें से 61 प्रतिशत मरीज दिल्ली, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, तेलंगाना, कर्नाटक और केरल में हैं। इन छह राज्यों में देश की 27.3 प्रतिशत आबादी रहती है, लेकिन कोरोना वायरस (कोविड-19) की जांच करने वाली 52 प्रतिशत से अधिक लैब इन्हीं राज्यों में हैं।

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, तेजी से टेस्टिंग के लिए देश के विभिन्न राज्यों में 21 नई लैब बनाने की तैयारी की जा रही है। नई बनने वाली प्रयोगशालाओं में से 7 लैब इन्हीं 6 राज्यों में बनाने का प्रस्ताव है।

कहां हैं सबसे ज्यादा लैब







Next Story