Logo
election banner
Youtuber Elvish Yadav Controversy: यूट्यूबर एल्विश यादव ने शनिवार को उस वायरल वीडियो पर सफाई दी, जिसमें वह यूट्यूबर मैक्सटर्न (सागर ठाकुर) को पीटते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद एल्विश के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

Youtuber Elvish Yadav Controversy: यूट्यूबर एल्विश यादव ने शनिवार को उस वायरल वीडियो पर सफाई दी, जिसमें वह यूट्यूबर मैक्सटर्न (सागर ठाकुर) को पीटते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद एल्विश के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। वीडियो में एल्विश को सागर ठाकुर की पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। इस मामले को लेकर अब एल्विश यादव ने अपना पक्ष रखने की कोशिश की है। 

मुझे कई महीनों से परेशान कर रहा है सागर
वीडियो सामने आने के बाद  सोशल मीडिया यूजर्स एल्विश यादव की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। सोशल मीडिया यूजर्स ने सोशल मीडिया पोस्ट में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को टैग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने एल्विश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। एल्विश ने शनिवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा कि  सागर ठाकुर कई महीनों से मुझे परेशान कर रहा था। साथ ही सागर ठाकुर ने मेरे माता-पिता को जिंदा जलाने की धमकी दी थी। इस बात को लेकर मैं गुस्से में था। 

मैक्सटर्न ने सब कुछ योजना बनाकर किया
एल्विश ने कहा कि वह एक कपड़े की दुकान पर गए जहां मैक्सटर्न ने उन्हें बुलाया था। मैक्सटर्न ने सब कुछ योजनाबद्ध किया था। वहां एक कैमरा छिपा हुआ था और उसने माइक्रोफोन भी ऑन कर रखा था। अगर आप वीडियो देखेंगे तो आपको पिटाई की आवाज सुनाई देगी। इसलिए उसने हर चीज़ की योजना बनाई और जानता था कि इसका उपयोग कैसे करना है। लोग कह रहे हैं कि मैक्सटर्न अकेला था और मैं 10-12 लोगों के साथ गया था। लेकिन सच तो यह है कि उसके साथ 4 लोग थे और मेरे साथ के लोग मारपीट नहीं कर रहे थे बल्कि मुझे रोक रहे थे।

वामपंथी लॉबी कर रहा है सागर को सपोर्ट
एल्विश ने अपने वीडियो में कहा कि मैं हर किसी से पूछना चाहता हूं कि अगर कोई आपके परिवार,आपकी मां को धमकी दे तो आप क्या करेंगे। लड़ाई के बाद, मैं इसे सुलझाने के लिए उसके पास पहुंची। मैंने उसे घर बुलाया लेकिन वह नहीं आया। अगले दिन, उसने शिकायत दर्ज कराई एक एफआईआर और फिर सवाल किया गया कि मुझ पर 307 (हत्या का प्रयास) क्यों नहीं लगाया गया। एल्विश ने कहा, वामपंथी लॉबी जो हमेशा मेरे खिलाफ रही है क्योंकि मैं हिंदुत्व के बारे में बोलता हूं, वह मेरे खिलाफ चल रहे सोशल मीडिया कैंपने को सपोर्ट कर रही है। 

जानिए किन धाराओं में एल्विश परी दर्ज हुई शिकायत
मैक्सटर्न ने अपनी शिकायत में कहा कि एल्विश यादव ने उनकी रीढ़ की हड्डी तोड़ने की कोशिश की और जान से मारने की धमकी दी। इस पर  एल्विश यादव ने कहा कि रीढ़ की हड्डी ऐसे नहीं तोड़ी जा सकती। हां, मैंने उसे धमकी दी थी लेकिन मैंने यह सबकुछ  मैंने गुस्से में किया। मैं भी सागर के खिलाफ FIR  दर्ज करवा सकता था लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया। वहीं पुलिस ने कहा है कि एल्विश यादव और अन्य लोगों खिलाफ शुक्रवार शाम सेक्टर 53 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 147, 149 , 323 , 506  के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। 

सागर की पिटाई करने के लिए माफी मांगी
सागर की पिटाई करने के लिए माफी मांगते हुए एल्विश ने कहा कि मुझे जल्दी गुस्सा आ जाता है लेकिन असल जिंदगी में मैं ऐसा नहीं हूं। मुझे लोगों को पीटना और एफआईआर, विवादों में उलझना पसंद नहीं है। मैक्सटर्न अब कह रहा है कि मैं इतना प्रभावशाली आदमी हूं कि मेरे खिलाफ दर्ज एफआईआर में सभी आरोप ऐसे हैं जिनमें आसानी से जमानत मिल सकती है। एल्विश ने कहा कि अगर मैं इतना प्रभावशाली होता, तो मैं एफआईआर दर्ज होने से ही रोक सकता था। लेकिन मैक्सटर्न ने गुरुग्राम आकर मेरे खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

कौन हैं सागर ठाकुर उर्फ मैक्सटर्न?
मैक्सटर्न उर्फ सागर ठाकुर दिल्ली के एक YouTuber हैं जो शैक्षिक वीडियो बनाते हैं। यूट्यूब पर सागर ठाकुर के 1.68 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं। सागर ठाकुर एक आईआईटी-ग्रेजुएट और फुल टाइम यू ट्यूबर का काम करते हैं। फिलहाल एल्विश यादव के साथ अपने विवादों को लेकर सुर्खियों में हैं। सागर ने एल्विश यादव पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है और इस मामले में शिकायत दर्ज कराई है। 

5379487