Logo
election banner
Mamata Banerjee Announces Salary Hike: ममता बनर्जी ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी सहायिकाओं और आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी में बढ़ोत्तरी की है। आशा कार्यकर्ताओं, आशा वर्कर और सहायिकाओं के वेतन में 750 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है।

Mamata Banerjee Announces Salary Hike: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आंगनवाड़ी सहायिकाओं और आशा कार्यकर्ताओं की सैलरी में बढ़ोत्तरी की है। आशा कार्यकर्ताओं, आशा वर्कर के वेतन में 750 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। 

एक अप्रैल से मिलेगा बढ़ा वेतन
ममता बनर्जी ने कहा कि आशा कार्यकर्ता हमारा गौरव हैं, क्योंकि वे बहुत कड़ी मेहनत करती हैं। वे हर बुरे समय में हमारा साथ देती हैं। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 8,250 रुपये मिलते हैं। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा वर्कर्स के वेतन में 750 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। आईसीडीएस सहायकों को लगभग 6000 रुपये मिलते हैं। 1 अप्रैल से उनके वेतन में 500 रुपये की बढ़ोतरी होगी। मुझे उम्मीद है कि वे जीवन में अच्छा करेंगे। 'मां माटी मानुष' सरकार हमेशा लोगों के साथ रहेगी।

उत्तर प्रदेश में दो बच्चियों को मार दिया गया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता में हैं। उन्होंने बुधवार को देश की पहली अंडरवाटर मेट्रो समेत 15,400 करोड़ के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास किया। राज्य की ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बंगाल को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। सीएम ने दावा किया कि हमने सुना है कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालस जैसी एजेंसियों को बंगाल भेजकर भाजपा ने तृणमूल नेताओं को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। 

ममता बनर्जी ने कहा कि अगर जीतना है तो लोगों का विश्वास हासिल कर आगे बढ़ें। हम निष्पक्ष चुनाव चाहते हैं। बंगाल के बारे में बड़ी-बड़ी बातें करने वालों से मैं कहना चाहती हूं कि उत्तर प्रदेश जाइए। पिछले दो दिनों में दो नाबालिगों को बांधकर हत्या कर दी गई। एक बार बिलकिस के घर में, एक बार हाथरस जाकर देखिए, बंगाल उत्तर प्रदेश से कहीं ज्यादा बेहतर है।

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा की चालाकी भरी बातें और हिंसा भड़काने की कोशिशों ने बंगाल की महिलाओं का अपमान किया है। बंगाल की माताएं और बहनें इससे खुश नहीं हैं।

भाजपा सांसद का आरोप- ममता वोट के लिए देती हैं रिश्वत
लोकसभा चुनाव से पहले ममता बनर्जी के ऐलान पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी वोट पाने के लिए चुनाव से ठीक पहले रिश्वत देती हैं। दो महीने बाद वह कहेंगी कि हमारे पास पैसा नहीं है, इसलिए हम यह योजना बंद कर रहे हैं। राज्य की जनता को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के शासन में न तो महिला सुरक्षित है और न ही रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं हैं। लोग ममता बनर्जी से छुटकारा पाना चाहते हैं। 

 

 

 

5379487