Logo
election banner
Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: विवेक बिंद्रा के साथ चल रहे विवाद में अब संदीप माहेश्वरी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। कोर्ट ने संदीप माहेश्वरी को एक बार फिर नोटिस जारी कर दिया है।

Vivek Bindra vs Sandeep Maheshwari: विवेक बिंद्रा के साथ चल रहे विवाद में अब संदीप माहेश्वरी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। कोर्ट ने संदीप माहेश्वरी को एक बार फिर नोटिस जारी कर दिया है। दोनों के बीच एक यूट्यूब वीडियो से शुरू हुआ विवाद अब कानूनी लड़ाई में बदल चुका है। शुरुआत में, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट फरीदाबाद ने डॉ. विवेक बिंद्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए दोनों पक्षों को सार्वजनिक मंचों पर एक-दूसरे के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने से रोक दिया था।

संदीप माहेश्वरी ने कोर्ट के आदेश की अवहेलना की
22 दिसंबर, 2023 को फरीदाबाद कोर्ट ने विवेक बिंद्र और संदीप माहेश्वरी दोनों को ही एक-दूसरे के खिलाफ बोलने से रोक दिया था। 5 फरवरी, 2024 को कोर्ट ने एक और आदेश जारी किया। इस आदेश में भी दोनों पक्षों पर ऑनलाइन या ऑफलाइन एक दूसरे के बारे में किसी प्रकार की टिप्पणी करने, आलोचना करने या किसी प्रकार के कैंपेन में शामिल होने पर रोक लगाई थी।

संदीप माहेश्वरी को कोर्ट में पेश होने का निर्देश
हालांकि, संदीप माहेश्वरी ने 19 जनवरी और 10 फरवरी, 2024 को ऑफलाइन बैठकें कीं। इन मीटिंग्स में संदीप माहेश्वरी ने डॉ विवेक बिंद्रा के खिलाफ टिप्पणी की। जिससे कथित तौर पर विवेक बिंद्रा की प्रतिष्ठा धूमिल हुई। नतीजतन, कोर्ट ने अपने आदेश की अवहेलना के लिए संदीप माहेश्वरी के खिलाफ नोटिस जारी किया है। उन्हें 28 मई को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है। 

पहले भी जारी हो चुका है माहेश्वरी के खिलाफ समन
यह पहली बार नहीं है जब संदीप माहेश्वरी को इस मामले में कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। इससे पहले, अदालत ने डॉ. बिंद्रा की आलोचना करने वाले एक वीडियो के लिए आईपीसी की धारा 499 और 500 के तहत संदीप माहेश्वरी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का समन जारी किया था। कोर्ट ने इन वीडियो को डॉ. बिंद्रा की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने वाला माना था और संदीप माहेश्वरी को विवेक बिंद्र पर टिप्पणी करने से रोका था।

हट चुका है विवेद बिंद्रा पर लगा प्रतिबंध
संदीप माहेश्वरी ने  पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में समन को चुनौती देने की कोशिश की थी। हालांकि, इसमें वह सफल नहीं रहे थे। अब फरीदाबाद कोर्ट के नए नोटिस से संदीप माहेश्वरी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। बता दें कि 4 अप्रैल से डॉ. विवेक बिंद्रा पर से संदीप माहेश्वरी पर टिप्पणी करने पर लगा प्रतिबंध हटा लिया गया है। वहीं, संदीप माहेश्वरी के खिलाफ डॉ. बिंद्रा के बारे में अपमानजनक बयान देने पर लगी रोक अब भी बरकरार है। 

5379487