Logo
election banner
Prajwal Revanna Case: कर्नाटक की विशेष जांच टीम (SIT) हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पकड़ने की कोशिश तेजी कर दी है। प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही पीड़िताओं के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया गया है।

Prajwal Revanna Scandal: कर्नाटक की विशेष जांच टीम (SIT) हासन के सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पकड़ने की कोशिश तेजी कर दी है। प्रज्वल रेवन्ना यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहे हैं। इस समय JDS lk बाद इस समय विदेश में हैं। एसआईटी ने प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े यौन दुराचार के मामलों की रिपोर्ट करने के लिए महिलाओं के लिए एक हेल्पलाइन नंबर (6360-938947) जारी किया है। बता दें कि प्रज्वल रेवन्ना के कई आपत्तिजनक वीडियो सामने आने के बाद कर्नाटक सरकार ने इस मामले में जांच का आदेश दिया था। इस आदेश के जारी होने के एक दिन बाद ही प्रज्वल विदेश भाग गए थे। 

कर्नाटक सरकार ने इंटरपोल से मांगी सहायता
इंटरपोल से सहायता मांगते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने प्रज्वल रेवन्ना का पता लगाने के लिए रविवार को ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया। इंटरनेशनल पुलिस कॉर्पोरेशन बॉडी द्वारा जारी इस नोटिस का मकसद सदस्य देशों किसी भी फरार आरोपी की पहचान, ठिकाने या कथित अपराध से संबंधित गतिविधियों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी इकट्ठा करना है। मंत्री परमेश्वर ने पुष्टि की कि इंटरपोल आरोपी सांसद का पता लगाने के लिए विभिन्न देशों के साथ सहयोग करेगा।

मेरे परिवार के खिलाफ रची जा रही साजिश: एचडी रेवन्ना
अश्लील वीडियो मामले की जांच के बीच, प्रज्वल रेवन्ना के पिता और जेडीएस विधायक एचडी रेवन्ना ने कहा है की कि मेरे और मेरे परिवार के खिलाफ एक राजनीतिक साजिश रची जा रही है। एचडी रेवन्ना ने किसी भी प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होने से इनकार किया। रेवन्ना ने कहा कि "यह मेरे खिलाफ एक राजनीतिक साजिश है। मैंने अपने 40 साल के राजनीतिक करियर में कभी भी इस तरह के आरोप नहीं देखे हैं।"

प्रज्वल चुनाव जीत भी गए तो बीजेपी लेगी एक्शन: आर अशोक
इसके विपरीत, विपक्ष और भाजपा नेता आर अशोक ने कहा कि अगर प्रज्वल रेवन्ना हासन निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव में विजयी होते हैं, तो भी उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। चुनावी नतीजे अगर प्रज्वल रेवन्ना के पक्ष में आ भी गए तो भी बीजेपी प्रज्वल के खिलाफ एक्शन लेगी। प्रज्वल को अयोग्य घोषित करने का प्रस्ताव रखा जाएगा। बता दें कि इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा था कि जिस प्रकार के आरोप प्रज्वल रेवन्ना पर लगे आरोपों के संबंध में पार्टी का स्पष्ट स्टैंड कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। बीजेपी देश के मातृशक्ति के साथ है। 

5379487