Logo
election banner
राजस्थान के कोटा में 20 साल के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद एक बार फिर से कोट में हड़कंप मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

NEET aspirant dies by suicide in Kota: राजस्थान के कोटा में 20 साल के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद एक बार फिर से कोट में हड़कंप मच गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि छात्र की पहचान पश्चिम बंगाल के मूल निवासी फाउरीद हुसैन के रूप में की गई। वह नीट (NEET) की तैयारी कर रहा था। इस साल अब तक यहां 28 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं। 

जानकारी के मुताबिक, यह घटना कोटा शहर के वक्फ नगर इलाके की है। यहां हुसैन एक किराए के कमरे में रहता था। सोमवार को उसका शव कमरे में फांसी के फंदे पर लटका मिला। आस-पास के छात्रों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंची तो छात्र का शव उसके कमरे में लटका हुआ मिला। इसके बाद पुलिस ने छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया। कहा जा रहा है कि जहां छात्र किराए पर रहता था। वहां कई अन्य छात्र भी रहते थे। 

आखिरी बार हुसैन को सोमवार की शाम देखा था 

छात्रों ने पुलिस को बताया कि  उन्होंने आखिरी बार हुसैन को सोमवार की शाम करीब चार बजे देखा था, जिसके बाद करीब सात बजे तक उसका कमरा अंदर से बंद रहा। इसके बाद हुसैन को कई बार फोन भी किया, लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया। जिसके बाद छात्रों ने मकान मालिक को मामले की जानकारी दी। 

पुलिस कर रही जांच मामले की जांच 

वहीं पुलिस का कहना है कि छात्र के आत्महत्या के कारणों की जांच की जा रही है। उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है। पोस्टमार्टम के बाद छात्र के परिजनों को उसका शव सौंप दिया जाएगा। 

5379487