Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: मुंबई में I.N.D.I. अलायंस की मेगा रैली में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि हिंदू धर्म में शक्ति एक शब्द है। हम शक्ति से लड़ रहे हैं। नरेंद्र मोदी तो एक मुखौटा है। 

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान में 'समातन और शक्ति' की गूंज सुनाई दे रही है। अगले महीने यानी 19 अप्रैल से मतदान की शुरुआत होगी। इससे पहले सत्तारूढ़ एनडीए और विपक्षी INDI अलायंस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार को) अपना दक्षिण दौरा खत्म करेंगे। इस दौरान उन्होंने मुंबई में हुई विपक्षी गठबंधन की रैली में दिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शक्ति वाले बयान (Shakti Remark) की जमकर आलोचना की। दूसरी ओर भाजपा की ओर से भी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस को माओवादी, अलगाववादी और हिंदू विरोधी विचारों को लेकर चलने वाली पार्टी करार दिया। 

पढ़िए राहुल के शक्ति बयान पर क्या बोली बीजेपी?
भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा- राहुल गांधी ने रविवार को हिंदु आस्था, हिंदू चिंतन और हिंदू संस्कृति सभी का अपमान किया। हमें लगा कि उन्हें गलती का अहसास होगा, लेकिन एक दिन तक उसको परिमार्जन करने का कोई प्रयास नहीं हुआ। लेकिन उनके दरबारी प्रवक्ता इस बयान को जस्टिफाई करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें लगता है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय मंच से सवाल पूछना चाहिए। ये कांग्रेस पार्टी महात्मा गांधी के विचारों पर लगने वाली पार्टी नहीं रही। राहुल गांधी की अगुआई में यह अब माओवादी और अलगाववादी विचारों को लेकर चलती है। हिंदू विरोधी विचार को लेकर चलती है। राहुल गांधी पूरी तरह से इन तत्वों के प्रभाव में हैं।

राहुल जी क्या ऐसे शब्दों का प्रयोग अन्य धर्मों के लिए कर सकते हैं?
रविशंकर प्रसाद ने विपक्षी दलों की मेगा रैली में दिए राहुल गांधी के बयान के अंश पढ़े। राहुल ने कहा था-  ''हिंदू धर्म में शक्ति एक शब्द होता है... हम शक्ति से लड़ रहे हैं।'' यानी कि हिंदु धर्म की शक्ति की कल्पना से हम लड़ रहे हैं। राहुल गांधी जी क्या ऐसे शब्दों का इस्तेमाल आप किसी दूसरे धर्म के लिए कर सकते हैं। क्या आपको इसकी इजाजत है, क्या आपने ऐसा करने की हिम्मत है। आप आस्था के मूलाधिकारों और भगवान का अपमान नहीं कर सकते हैं। 

मोदी बोले- डीएमके और विपक्षी दल सनातन को गालियां दे रहे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तमिलनाडु के सेलम की रैली में सनातन का अपमान करने को लेकर विपक्षी INDI अलायंस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता शक्ति का अपमान करते हैं। डीएमके के लोग सनातन धर्म को गालियां देते हैं। ऐसा करने वालों को तमिलनाडु की जनता इस बार जरूर सबक सिखाएगी। INDI गठबंधन में शामिल डीएमके किसी दूसरे धर्म के खिलाफ एक शब्द नहीं बोलती है। 

राहुल ने सोमवार X पोस्ट के जरिए दी थी सफाई
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी तरफ से सफाई दी। उन्होंने कहा कि मोदीजी हमेशा मेरी बातों का अर्थ बदलने की कोशिश करते हैं। मैंने जिस शक्ति का जिक्र किया, वो किसी प्रकार की कोई धार्मिक शक्ति नहीं, वह अधर्म और असत्य की शक्ति है। (पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें...)

5379487