Logo
election banner
PM Narendra modi visits veerabhadra temple lepakshi: लेपाक्षी का महत्व रामायण काल से है। मान्यता है कि जब लंकापति रावण देवी सीता का अपहरण कर अपने देश लौट रहा था तो उससे युद्ध के बाद जटायु पक्षी घायल होकर यहीं गिर पड़े थे।

PM Narendra modi visits veerabhadra temple lepakshi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के आंध्र प्रदेश-केरल के दौरे पर हैं। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा से ठीक 6 दिन पहले मंगलवार को पीएम मोदी लेपाक्षी पहुंचे। यहां 486 साल पुराने वीरभद्र मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद रंगनाथ रामायण की चौपाइयां सुनी। ये चौपाइयां तेलुगु में हैं। 

लेपाक्षी का महत्व रामायण काल से है। मान्यता है कि जब लंकापति रावण देवी सीता का अपहरण कर अपने देश लौट रहा था तो उससे युद्ध के बाद जटायु पक्षी घायल होकर यहीं गिर पड़े थे। मरते हुए जटायु ने भगवान राम को बताया कि वास्तव में माता सीता को रावण दक्षिण की ओर ले गया था, फिर भगवान राम ने उन्हें मोक्ष प्रदान किया।

रहस्यमयी तरीके से हवा में लटका हुआ मंदिर
वीरभद्र मंदिर को हैंगिंग पिलर टेंपल के नाम से भी जाना जाता है। इस मंदिर में कुल 70 खंभे हैं, जिसमें से एक खंभे जमीन से जुड़ा नहीं है। वो रहस्यमयी तरीके से हवा में लटका हुआ है।

ये है पीएम मोदी का कार्यक्रम
पीएम मोदी मंगलवार को श्री सत्य साईं जिले के पलासमुद्रम भी जाएंगे। शाम में पीएम मोदी केरल के कोच्चि में रोड शो भी करेंगे। 17 जनवरी की सुबह पीएम मोदी केरल के गुरुवयूर मंदिर में पूजा और दर्शन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंगलवार को आंध्र प्रदेश यात्रा से पहले श्री सत्य साईं जिले में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। जिला अधिकारियों ने जिले के कई क्षेत्रों जैसे नेशनल एकेडमी ऑफ कस्टम्स एंड नारकोटिक्स सेंटर का निरीक्षण किया। इसका उद्घाटन आज पीएम मोदी करेंगे। 

12 जनवरी को नासिक में किया था अनुष्ठान
लेपाक्षी की यात्रा से पहले 12 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नासिक में श्री कालाराम मंदिर का दौरा किया था। उन्होंने नासिक में गोदावरी नदी के तट पर स्थित पंचवटी में अनुष्ठान किया था। पीएम मोदी ने काला राम मंदिर में पूजा-अर्चना की और मराठी में रामायण से भगवान राम के अयोध्या आगमन से संबंधित श्लोक सुने।

5379487