Logo
PrashantPitti Vs DhruvRathee: यू ट्यबूर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) को EaseMyTrip के को फाउंडर प्रशांत पिट्टी ने चुनौती दी है। पिट्टी ने राठी से कहा है कि वह उनसे  भारत सरकार की उपलब्धियों पर डिबेट करें।

PrashantPitti Vs DhruvRathee: यू ट्यबूर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) को EaseMyTrip के को फाउंडर प्रशांत पिट्टी ने चुनौती दी है। पिट्टी ने राठी से कहा है कि वह उनसे  भारत सरकार की उपलब्धियों पर डिबेट करें। पिट्टी ने राठी को इस डिबेट में शामिल होने के लिए जर्मनी से भारत आने की फ्लाइट टिकट स्पॉन्सर करने की भी बात कही है। बता दें कि हाल ही में ध्रुव राठी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक वीडियो पोस्ट किया था। इसमें भारत के नेताओं की शिक्षा पर सवाल उठाए थे। इसी का रिप्लाई करते हुए पिट्टी ने ध्रुव राठी को यह चुनौती दे डाली। इसके बाद  X पर PrashantPitti Vs DhruvRathee ट्रेंड करने लगा है। 

प्रशांत पिट्टी ने ध्रुव राठी के X पोस्ट पर क्या रिप्लाई किया?
प्रशांत पिट्टी ने ध्रुव राठी के X पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा कि मुझे यह वीडियो एडिटेड लगा रहा है। ऐसा मेरा मानना है, बाकी, आप ही इसके बारे में बेहतर जानेंगे।इसके साथ ही पिट्टी ने लिखा कि अगर वाकई आपका एजेंडा एक बेहतर भारत देखना है और सिर्फ अपने बैंक अकाउंट को नहीं बढ़ाना है तो आप सिर्फ मौजूदा सरकार की आलोचना करने के बजाय इसके अच्छे और बुरे दोनों पहलूओं को दिखाएंगे। 

'डेटा और तथ्यों के साथ मुझसे करें बहस'
इसके बाद पिट्टी ने अपने पोस्ट में लिखा- वैसे भी, अभी भी बहुत देर नहीं हुई है। मैं आपको कुछ अच्छी बात बताता हूं। क्या हो जब एक गैर राजनीति और शायद एक शिक्षित शख्स भी, जो कि आईआईटी ग्रेजुएट हो और जिसने अपना यूनिकॉर्न इस्टैबलिश करने के लिए विदेश से भारत आने का विकल्प चुना हो, आपके सामने डेटा और फैक्ट्स रखे। यह बताए कि मौजूदा भारत सरकार ने किस तरह से इंडिया में बेहतर बदलाव किया है। इस मुद्दे पर अगर ऐसा शख्स आपके साथ डिबेट करे तो क्या आप मानने के लिए तैयार होंगे। अगर ऐसा हो सकता है तो मुझे बताएं। मुझे जर्मनी से भारत के लिए आपका टिकट स्पॉन्सर करने में खुशी होगी। 

क्या ध्रुव राठी स्वीकार करेंगे प्रशांत पिट्टी का चैलेंज?
प्रशांत पिट्टी की ओर से यह ट्वीट किए जाने के बाद से इंटरनेट पर बहस शुरू हो गई है कि क्या ध्रुव राठी प्रशांत पिट्टी की ओर से दिया गया चैलेंज स्वीकार करेंगे। पूरा एक्स दो खेमों में बंटा नजर आ रहा है। जहां कुछ लोग यह कह रहे हैं कि ध्रुव राठी में इस बात की हिम्मत ही नहीं है कि वह इस प्रकार के किसी खुली बहस को स्वीकार करे। वहीं, कुछ लोग ध्रुव राठी को सही बता रहे हैं। यह कह रहे हैं कि ध्रुव राठी ने वीडियो पोस्ट कर जो सवाल उठाए हैं वह सही है। दरअसल, ध्रुव राठी ने बीजेपी सांसद मनोज तिवारी के एक इंटरव्यू का वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक जर्नलिस्ट तिवारी से देश में गरीबी हटाने से जुड़े पीएम मोदी के दावों पर सवाल पूछ रहा है। 

भारत की तुलना नाॅर्थ कोरिया से की थी
पिट्टी का कहना है कि राठी जर्मनी में बैठकर भारत की आलोचना करते हैं, इसलिए वह उनसे बहस करने के लिए तैयार हैं।  इससे पहले भी राठी के कई वीडियो पर सोशल मीडिया पर बवाल मच चुका है। अपने एक वीडियो में तो राठी ने भारत की तुलना नॉर्थ कोरिया से कर दी थी। यह भी दावा किया था कि देश का लोकतंत्र खतरे में है। बीते कुछ समय से ध्रुव राठी ज्यादातर ऐसे वीडियो बना रहे हैं जो विपक्ष के पॉलिटिकल एजेंडा से प्रेरित लगते हैं।

जर्मन नस्ल के एक डॉग ब्रीड का नाम क्यों हुआ था ट्रेंड?
इंटरनेट पर एक वर्ग तो ऐसा है जो ध्रुव राठी को साेशल मीडिया इंफ्लूएंसर की जगह विपक्ष का पॉलिटिकल टूल भी बताते हैं। इससे पहले जब ध्रुव राठी ने ऐसे वीडियो ट्वीट किए थे तो जर्मन नस्ल के एक डॉग ब्रीड का नाम सोशल मीडिया पर ट्रेंड होने लगा था। आम तौर पर ध्रुव राठी साफ तौर पर किसी पार्टी से जुड़े होने की बात से इनकार करते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर इस बात के पुरजाेर दावा किया जाता है कि किसी समय में ध्रुव राठी आम आदमी पार्टी (AAP) का वीडियो एडिट किया करते थे। 

कौन हैं प्रशांत पिट्टी?
प्रशांत पिट्टी भारत की प्रमुख ऑनलाइन ट्रैवल कंपनी, EaseMyTrip के सह-संस्थापक हैं। उन्होंने इस कंपनी की स्थापना की। प्रशांत पिट्टी की कंपनी यात्रा संबंधी सेवाएं प्रदान करती है।  EaseMyTrip के जरिए फ्लाइट बुकिंग, होटल रिजर्वेशन, और अन्य यात्रा संबंधी सुविधाएं ली जा सकती हैं। बीते साल सितंबर में पिट्टी ने एक स्टाफ के जॉइनिंग वाले दिन जॉब जॉइन करने से इनकार किए जाने के बाद X पोस्ट कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। लोगों से पूछा था कि इस तरह की समस्या का क्या समाधान हो सकता है?

5379487