Logo
Prajwal Revanna Diplomatic Passport: मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सांसद प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के साथ उनकी देशवापसी के लिए त्वरित और ठोस कार्रवाई करने की मांग की थी।

Prajwal Revanna Diplomatic Passport: यौन उत्पीड़न में फंसे जेडीएस सांसद प्रज्जवल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। उनका डिप्लोमैटिक पासपोर्ट जल्द रद्द किया जा सकता है। विदेश मंत्रालय इस बाबत हरकत में आ गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे सांसद प्रज्वल रेवन्ना का पासपोर्ट रद्द करने का आग्रह किया था। विदेश मंत्रालय को यह लेटर मिल गया है। 

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सांसद प्रज्वल रेवन्ना का राजनयिक पासपोर्ट रद्द करने के साथ उनकी देशवापसी के लिए त्वरित और ठोस कार्रवाई करने की मांग की थी। 

सिद्धारमैया ने बुधवार को लिखा लेटर
सिद्धारमैया ने यह लेटर 22 मई, बुधवार को लिखा था। जिसमें उन्होंने लिखा कि शर्मनाक है कि प्रज्वल रेवन्ना अपने जघन्य कृत्यों की खबर सामने आने के तुरंत बाद और अपने खिलाफ पहली एफआईआर दर्ज होने से कुछ घंटे पहले अपने राजनयिक पासपोर्ट का उपयोग करके 27 अप्रैल 2024 को देश से भागकर जर्मनी चले गए। सीएम सिद्धारमैया ने पीएम मोदी से प्रज्वल रेवन्ना को जर्मनी से वापस लाने का अनुरोध किया। 

प्रज्वल के साथ उनके पिता भी आरोपी
प्रज्वल रेवन्ना हासन सीट से मौजूदा सांसद है। इस बार वह एनडीए के उम्मीदवार हैं। कर्नाटक में भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जेडीएस के साथ गठबंधन किया है। 26 अप्रैल को हासन सीट पर वोटिंग हुई थी। इसके एक दिन बाद प्रज्वल रेवन्ना चले गए। उन पर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण करने का आरोप है। उनके कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर लीक हुए। विपक्ष ने चुनाव के बीच इसे मुद्दा बनाया और भाजपा को घेरा। प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना भी दो मामलों में आरोपी हैं। उन्हें जमानत मिल चुकी है। 

कर्नाटक सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। प्रज्वल के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी हो चुका है। साथ ही ब्लू कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया था। उनके चाचा एचडी कुमारस्वामी ने बीते दिनों भारत वापस आने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि अगर प्रज्वल ने कोई गलती नहीं की है तो उन्हें किस बात का डर है। प्रज्वल को पार्टी से जांच पूरी होने तक के लिए सस्पेंड किया जा चुका है। 

5379487