Logo
election banner
रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम के बाद अयोध्या से दिल्ली लौटकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना' की घोषणा की है। इसकी जानकारी पीएम ने (X) के माध्यम से दी है। इस योजना से देश के करोड़ो लोगों को फायदा मिलेगा।

Pradhanmantri Suryodaya Yojana: रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम के बाद अयोध्या से दिल्ली लौटकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना' की घोषणा की है। इसकी जानकारी पीएम ने (X) के माध्यम से दी है। इस योजना से देश के करोड़ो लोगों को फायदा मिलेगा।

पीएम ने (X) पर लिखा
पीएम मोदी ने लिखा सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं। आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो। अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी। यह जानकारी प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या से लौटने के बाद दिल्ली पहुंचकर दी है।

 गरीबों को बिजली से मिलेगी राहत
पीएम ने लिखा इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा। केंद्र की इस योजना से करोड़ों लोगों को लाभ मिलेगा। अभी केन्द्र ने एक करोड़ घरों में रूपटॉप लगाने के लक्ष्य के साथ काम कर रही है।

5379487