Logo
election banner
PM Modi in Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 28 अप्रैल से कर्नाटक के दो दिन के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी कर्नाटक में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। पीएम मोदी अगले दो दिनों में कर्नाटक में पांच चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

PM Modi in Karnataka: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार 28 अप्रैल से कर्नाटक के दो दिन के दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी कर्नाटक में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। पीएम मोदी अगले दो दिनों में कर्नाटक में पांच चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी अपनी चुनावी सभाओं क कार्यक्रम के लिए शनिवार की रात कर्नाटक के कुंदनगिरी बेलगामी पहुंच गए। यहां पहुंचने पर पूर्व सीएम जगदीश शेट्टर और कर्नाटक बीजेपी के दूसरे नेताओं ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

कर्नाटक बीजेपी के मुताबिक पीएम मोदी आज उत्तर कर्नाटक क्षेत्र में बेलगावी, उत्तर कन्नड़, दावणगेरे और बल्लारी में चार रैलियों को संबोधित करेंगे। सोमवार, 29 अप्रैल को प्रधानमंत्री बागलकोट में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे। 

पीएम मोदी के कर्नाटक दौरे का पूरा शेड्यूल:

  • बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के कर्नाटक राज्य समन्वयक वी सुनील कुमार के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी रविवार सुबह बेलगावी पहुंचेंगे और 10 बजे एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.
  • इसके बाद पीएम मोदी सिरसी (उत्तर कन्नड़) में एक चुनावी रैली को संबोधित कने के लिए दोपहर 12 बजे बेलगावी से रवाना होंगे। इसके बाद पीएम मोदी दावणगेरे पहुंचेंगे, जहां पर दोपहर वह एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। 
  • रविवार शाम करीब 4 बजे प्रधानमंत्री मोदी खनन के लिए मशहू बल्लारी में एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। यहां पर प्रधानमंत्री कर्नाटक के पूर्व मंत्री बी श्रीरामुलू के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। 
  • सोमवार को मोदी कर्नाटक के बागलकोट पहुंचेंगे और सुबह 11 बजे बीजेपी के कैंडिडेट पीसी गड्डीगौडर के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। इसके साथ ही कर्नाटक में पीएम मोदी का दो दिवसीय चुनावी दौरा खत्म हो जाएगा।

पीएम मोदी के साथ कौन रहेगा मौजूद?
कर्नाटक में दो दिनों तक चुनावी रैलियों को संबोधित करने के दौरान पीएम मोदी के साथ कर्नाटक बीजेपी के कई कद्दावर नेता मौजूदा रहेंगे। कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई, जगदीश शेट्टर, एचडी कुमारस्वामी, पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा समेत राज्य में बीजेपी के गठबंधन में शामिल जेडीएस के कई नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है। 

कर्नाटक लोकसभा चुनाव:
सात चरण के चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को कर्नाटक की 28 में से 14 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई। राज्य की बाकी 14 सीटें जिन पर 7 मई को वोटिंग होगी। तीसरे फेज के चुनाव के दौरान कर्नाटक की  बागलकोट, बेलगाम, बीदर, बीजापुर, चिक्कोडी, दावणगेरे, धारवाड़, कालाबुरागी, हावेरी, बल्लारी, कोप्पल, रायचूर, शिमोगा और उत्तर कन्नड़ लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। कर्नाटक में मौजूदा समय में कांग्रेस की अगुवाई वाली राज्य सरकार है। हालांकि, कर्नाटक दक्षिण में बीजेपी का सबसे मजबूत गढ़ माना जाता है, ऐसे में बीजेपी की कोशिश लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा सीटों पवर जीत हासिल करने की है। 

5379487