Logo
election banner
Omar Abdullah Dismisses No-Family Remark: उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मतदाता इस सब से प्रभावित नहीं होते हैं, वे जानना चाहते हैं कि वर्तमान में वे जिन मुद्दों का सामना कर रहे हैं, उनका समाधान कैसे होगा। हम वास्तव में ऐसे बयान देकर सेल्फ-गोल करते हैं या गोलकीपर को हटाते हैं। पीएम मोदी को लक्ष्य स्कोर करने देते हैं। 

Omar Abdullah Dismisses No-Family Remark: बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के पीएम मोदी पर 'परिवारवाद' वाले तंज पर जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ी। उमर ने कहा कि मैं चौकीदार, परिवार, राफेल, अडानी-अंबानी, राफेल जैसे नारों के पक्ष में नहीं रहा। जब भी हम ऐसे नारे लगाते हैं, तो हमें नुकसान होता है। 

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि मतदाता इस सब से प्रभावित नहीं होते हैं, वे जानना चाहते हैं कि वर्तमान में वे जिन मुद्दों का सामना कर रहे हैं, उनका समाधान कैसे होगा। हम वास्तव में ऐसे बयान देकर सेल्फ-गोल करते हैं या गोलकीपर को हटाते हैं। पीएम मोदी को लक्ष्य स्कोर करने देते हैं। 

जम्मू-कश्मीर में INDI गठबंधन को झटका
उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में सीट शेयरिंग को लेकर भी बात की। महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधते हुए उमर ने कहा कि जो पार्टी नंबर 3 पर है, उसे सीट मांगने का कोई अधिकार नहीं है। आज पीडीपी के साथ कितने लोग हैं, जो उन्हें तीसरे स्थान पर ले आए? अगर मुझे इंडिया अलायंस में शामिल होने से पहले कहा गया होता कि गठबंधन के दूसरे सदस्य के लिए हमें खुद को कमजोर करना होगा, तो मैं कभी भी इंडिया अलायंस में शामिल नहीं होता। 

उमर ने INDI गठबंधन की अगुवाई कर रहे कांग्रेस को स्पष्ट कर दिया है कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है। उनकी पार्टी अकेले लड़ेगी। 

क्या कहा था लालू यादव ने?
तीन मार्च को पटना में 'जन विश्वास महारैली' में लालू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर धर्म की आड़ में नफरत फैलाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी हिंदू नहीं है। उन्होंने अपनी मां के निधन पर बाल नहीं मुंडवाए। इन दिनों वह वंशवादी राजनीति के बारे में बात कर रहे हैं। आपका (पीएम मोदी) कोई परिवार नहीं है। आप केवल समाज में नफरत फैलाते हैं। 

इसके अगले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू यादव के बयान के खिलाफ मोदी का परिवार नया कैंपेन लॉन्च किया। पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और तुष्टिकरण में आकंठ डूबे INDI गठबंधन के नेता घबरा रहे हैं। जब मैंने उनके परिवारवाद पर सवाल उठाया तो उन्होंने कहना शुरू कर दिया कि मोदी का कोई परिवार नहीं है। समर्थन में अमित शाह, जेपी नड्डा, नितिन गडकरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अन्य सहित शीर्ष भाजपा नेताओं ने अपने बायो में 'मोदी का परिवार' जोड़ दिया।

jindal steel
5379487