Logo
election banner
Mallikarjun Kharge Odisha rally: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को कहा कि अगले लोकसभा चुनाव में अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जीत गए तो देश में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा। तानाशाही आ जाएगी।

Mallikarjun Kharge odisha rally: सोमवार को भुवनेश्वर में कांग्रेस की रैली को संबोधित करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। खड़गे ने लोगों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर अगला चुनाव जीतते हैं तो यह देश में लोकतंत्र खत्म हो सकता है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश में लोकतंत्र बचाने का आखिरी मौका है। यह आप लोगाें के लिए वोट देने काआखिरी मौका है। अगर मोदी जीत गए तो देश में वोटिंग नहीं होगी यहां भी रूस की तर्ज पर चुनाव होगा। मोदी भी पुतिन की तरह अपने लोगों को चुनकर लाएंगे। 

जहर के समान है आरएसएस-बीजेपी
खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी देश के लोगों को एकजुट करना चाहते हैं। राहुल गांधी ने 'मुहब्बत की दुकान' खोली है। वहीं बीजेपी और आरएसएस ने देश में 'नफरत की दुकान' खोली है। खड़गे ने कहा कि देश के लोगों को आरएसएस और भाजपा से दूरी बनाकर रखना चाहिए, क्योंकि ये लोग जहर के समान हैं। आरएसएस और बीजेपी देश के लोगों को उनके अधिकारों से वंचित करना चाहती है। 

मोदी जीते दो देश में तानाशाही आएगी
कांग्रेस नेता ने कहा कि वे (भाजपा ) लोग सब को ईडी का नोटिस भेज रहे हैं। लोगों को डरा रहे हैं। डर की वजह से कुछ लोग दोस्ती तोड़ रहे हैं। कुछ लोग पार्टी छोड़ रहे हैं और कुछ लोग गठबंधन से अलग हो रहे हैं। अभी तीन दिन पहले ही हमारे एक नेता को लेकर चले गए। वे लोग धमकाते हैं कि अगर कांग्रेस के साथ दोस्ती नहीं तोड़ोगे तो देख लेंगे। अगर मोदी फिर से चुनाव जीत गए तो देश में चुनाव नहीं होने देंगे। देश में तानाशाही आ जाएगी। 

नवीन पटनायक पर भी साधा निशाना
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने अपने भाषण के दौरान नवीन पटनायक पर भी निशाना साधा। खड़गे ने कहा नवीन पटनाया काे नरेंद्र मोदी से दोस्ती करके क्या फायदा मिला। डबल इंजन एक समय आने पर फेल हो जाता है। जब डबल इंजन फेल हो जाता है तो पहला इंजन भी काम करना बंद कर देता है। बता दें कि नवीन पटनायक की अगुवाई वाली बीजू जनता दल( BJD) अक्सर संसद में भाजपा के पक्ष में नजर आती है। भाजपा के नीतिगत फैसलों का समर्थन करती है। 

नीतीश के जाने से महागठबंधन पर असर नहीं होगा
मल्लिकार्जुन खड़गे ने नीतीश कुमार के महागठबंधन से अलग होने पर भी बात रखी। कांग्रेस नेता ने कहा कि किसी एक व्यक्ति के जाने से महागठबंधन पर कोई असर नहीं होगा। खड़गे ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस का संकल्प कमजोर नहीं होने वाला है। हम मजबूती के साथ डटे हैं और अगले लाेकसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे। 

5379487