Logo
Mallikajrjun Kharge on Booth Agents: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के भाषण पर भाजपा ने सवाल उठाए। भाजपा ने दावा किया कि खड़गे ने बूथ एजेंट को की तुलना 'कुत्ते' से की है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कांग्रेस पर निशाना साधा।

Mallikajrjun Kharge on Booth Agents: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस की न्याय संकल्प यात्रा के दौरान एक ऐसी बात कह दी जिसपर विवाद शुरू हो गया। दरअसल, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बूथ एजेंट़्स की तुलना 'कुत्ते' से कर दी। साथ ही केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। हालांकि, भाजपा ने कांग्रेस नेता को बूथ एजेंट्स से जुड़े बयान पर उन्हें निशाने पर लिया। 

बूथ लेवल कमेटी अध्यक्ष चुनने का बताया तरीका
खड़गे ने कहा कि जब बाजार में कोई कुत्ता या जानवर खरीदने जाते हैं तो उसके बारे में पूछताछ करते हैं। जानवर खरीदने से पहले उसे कान पकड़कर ऊपर उठाते हैं। अगर ऐसा करना पर वह भौंकता है तो उसे खरीदना ठीक माना जाता है। अगर ऐसा नहीं करता है तो उसे कोई नहीं खरीदता। इसलिए पार्टी को सेलेक्शन करते वक्त ऐसे को चुनो जो भौंकता हो , लड़ता हो। जो हमेशा साथ रहे, उसे साथ लो, उसे बूथ लेवल कमेट का अध्यक्ष बनाओ

भाजपा नेता अमित मालवीय ने साधा निशाना
कांग्रेस नेता ने कहा कि बूथ पर ऐसे लोगों को बैठाना चाहिए जो मतदान शुरू होते वक्त सात बजे जाए तो शाम को वोटिंग पूरा होने, पेटी बंद होने तक वहां रुका रहे। इसके बीच में बूथ एजेंट्स का कहीं आना-जाना सही नहीं है। इसके बाद बीजेपी नेता अमित मालवीय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्वीट किया कि जिस पार्टी का अध्यक्ष अपने बूथ एजेंट को 'कुत्ता' बनाकर उसे टेस्ट करना चाहता हो उसकी दुर्गती तो तय है। 

'पीएम मोदी ने सबका सत्यानाथ कर दिया'
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबका साथ और सबका विकास का नारा दिया था, लेकिन उन्होंने सबका सत्यानाश कर दिया। खड़गे ने कहा कि हमारे नेताओं ने इतने बड़े-बड़े पब्लिक सेक्टर बनाए, डैम बनाए। डैम बनाने से हमारे किसानों को सिंचाई में मदद मिली। पब्लिक सेक्टर कंपनियों को खोलने से हजारों लोगों को रोजगार मिला और यह लोग हमें सीखा रहे हैं। 

प्रधानमंत्री पर की मुंह में राम बगल में छुरी वाली टिप्पणी
खड़गे ने कहा कि बीजेपी नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने से पहले उनकी बुराई किया करती थी। हालांकि, अब वही बीजेपी नीतीश कुमार को अच्छा बता रही है। अब बीजेपी बोलेगी कि हम तो पानी की तरह हैं, पानी में जो मिलाएंगे, पानी का रंग वैसा ही हो जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी मुंह से कुछ भी नहीं कहते लेकिन अंदर से काट जाते हैं। प्रधानमंत्री मुंह में राम बगल में छुरी रखकर निकलते हैं। 

5379487