Logo
election banner
Mahua Moitra Cash For Query Case: तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप है। ममता बनर्जी ने इस बार उन्हें फिर से कृष्णानगर सीट से लोकसभा चुनाव मैदान में उतारा है।  

Mahua Moitra Cash For Query Case: ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को लोकपाल ने उनके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई के आदेश दिए। यह मामला पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का है। झारखंड से भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लोकपाल का आदेश पोस्ट कर इसकी जानकारी साझा की। लोकपाल का आदेश भाजपा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत पर आया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मोइत्रा ने दुबई के कारोबारी दर्शन हीरानंदानी से कैश और तोहफों के बदले में संसद के निचले सदन में सवाल पूछे थे।

भाजपा नेता ने X पोस्ट में क्या लिखा?
सांसद निशिकांत दुबे ने अपनी पोस्ट में लिखा- आज मेरी शिकायत को सही मानते हुए लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI को जांच करने का आदेश दिया। यानि चंद पैसों के लिए तृणमूल कांग्रेस की पूर्व सांसद ने हीरानंदानी के साथ भ्रष्टाचार व देश की सुरक्षा को गिरवी रखा। इस पोस्ट की शुरुआत उन्होंने सत्यमेव जयते और अंत जय शिव लिखकर किया।

6 महीने में जांच रिपोर्ट सौंपेगी सीबीआई
न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, लोकपाल ने आदेश में कहा- हम धारा 20(3)(ए) के तहत सीबीआई को शिकायत में शामिल आरोपों के सभी पहलुओं की जांच करने और 6 महीने के भीतर जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश देते हैं। सीबीआई हर महीने जांच की स्टेटस रिपोर्ट भी दाखिल करेगी।

कृष्णानगर सीट से चुनाव लड़ रही महुआ
तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोपों में घिरीं महुआ मोइत्रा को लोकसभा प्रत्याशी बनाय है। महुआ पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से दोबारा लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। ऐसे में उनके खिलाफ शुरू हुई सीबीआई जांच चुनाव के दौरान उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकती है।

5379487