Logo
Lok Sabha Election 2024: तृणमूल कांग्रेस ने कोलकाता से लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत की। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रैली में केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा- बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होने देंगे।

Lok Sabha Election 2024: तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने अभियान की शुरुआत की। टीएमसी ने बंगाल की सभी 42 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान भी कर दिया है। इस लिस्ट में पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान, शत्रुघ्न सिन्हा, कीर्ति आजाद और अभिषेक बनर्जी के नाम शामिल हैं। इस बार पार्टी ने नुसरत जहां का टिकट काटा है। वहीं, महुआ मोइत्रा को दोबारा मौका दिया। टीएमसी प्रमुख और प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता के परेड ग्राउंड पर आयोजित रैली में केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। 

जानिए कौन-कहां से लड़ेगा चुनाव
- TMC ने बहरामपुर सीट से पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान को मौका दिया है। वे टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। यह कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की सीट है।
- डायमंड हार्बर से अभिषेक बनर्जी मैदान में उतरेंगे। मालदा उत्तर से प्रसून बनर्जी, कृष्णानगर से महुआ मोइत्रा दूसरी बार उम्मीदवार होंगी।
- पार्टी ने आसनसोल सीट से अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा, दुर्गापुर से कीर्ति आजाद और बालूरघाट से बिप्लव मित्रा को उम्मीदवार बनाया गया है।
- इसके अलावा कूच बिहार से जगदीश चंद्र बसु, अलीपुर द्वार से प्रकाश चिक बराइक, जलपाईगुड़ी से निर्मल चंद्र रॉय, दार्जीलिंग से गोपाल लामा, रायगंज से कृष्ण कल्याणी को टिकट मिला है।
- मालदा दक्षिण से शहनवाज अली रेहान, जंगीपुर से खलीलुर रहमान, राणाघाट से मुकुट मणी अधिकारी, दमदम से सौगत राय, बीरभूम से शताब्दी राय, हुगली से रचना बनर्जी, जादवपुर से सयोनी घोष का नाम है।

ममता बोलीं- बंगाल से बीजेपी को वापस भेजेंगे
ममता बनर्जी (Mamata Banerjee)
ने कहा- हम बंगाल में नेशनल रजिस्टर फॉर सिटिजन (NRC) लागू नहीं होने देंगे। भाजपा वाले बंगाल में घर-घर ईडी की टीमें भेज रही है। बंगाल पर कब्जे की कोशिश हो रही है। बंगाल से बीजेपी को वापस भेजना है। उन्हें अपने मंसूबों में कामयाब नहीं होने देंगे। बीजेपी अलग-अलग जाति-धर्म के लोगों को लड़ा रही है। ये लोग पंजाबी भाइयों को खालिस्तानी बोलते हैं, बीजेपी ने जिंदगीभर लोगों को सिर्फ प्रताड़ित किया है। मैं आप लोगों से हाथ जोड़कर कहती हूं कि बीजेपी जनता का दिल दुखाती है, उसकी कुर्सी पर मत बैठिए।

रैली में कैंडिडेट्स का रैंप वॉक 
तृणमूल कांग्रेस की रैली को जन गर्जन सभा नाम दिया गया। ममता बनर्जी ने कहा कि आज बंगाल के 42 लोकसभा सीटों के तृणमूल उम्मीदवारों को सामने लाऊंगी। बता दें कि टीएमसी विपक्ष के I.N.D.I. अलायंस में शामिल हैं, लेकिन वे बंगाल की सभी सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी हैं।

jindal steel Ad
5379487