Logo
election banner
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मंगलवर को लोकसभा चुनाव के 17 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। इस नई लिस्ट में ओडिशा के आठ, आंध्र प्रदेश के पांच, बिहार के तीन और पश्चिम बंगाल के एक उम्मीदवार का नाम शामिल किया गया है।

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपनी 11वीं सूची जारी की। इसमें पार्टी ने 17 लोकसभा उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई। कांग्रेस की ओर से आज ओडिशा के आठ, आंध्र प्रदेश के पांच, बिहार के तीन और पश्चिम बंगाल के एक प्रत्याशी का ऐलान किया। आंध्र प्रदेश की प्रदेशाध्यक्ष वाईएस शर्मिला रेड्डी कडप्पा लोकसभा से चुनाव लड़ेंगी। तारिक अनवर को बिहार के कटिहार से टिकट मिला है। बता दें कि अब तक कांग्रेस 231 लोकसभा प्रत्याशियों का ऐलान कर चुकी है।

बिहार की तीन सीटों पर प्रत्याशी घोषित
कांग्रेस को बिहार में गठबंधन के बीच सीट शेयरिंग में 9 सीटें मिली हैं। अभी पार्टी ने इनमें से सिर्फ तीन सीटों किशनगंज, कटिहार और भागलपुर के कैंडिडेट्स का ऐलान किया। कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद को किशनगंज लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है। तारिक अनवर को कटिहार से और कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा को भागलपुर से टिकट दिया है। कांग्रेस की ओर से अभी बिहार की 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान होना शेष है। 

हाई प्रोफाइल सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं
कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री एमएम पल्लम राजू को काकिनाडा से मैदान में उतारा है। पूर्व सांसद संजय भोई को ओडिशा के बारागढ़ से प्रत्याशी बनाने की घोषणा की गई है। संजय भोई इस सीट से 2009 से 2014 तक सांसद रहे थे। पश्चिम बंगाल की दार्जिलिंग सीट से डॉ मुनीश तमांग को उम्मीदवार बनाया गया है। अभी भी पार्टी ने अमेठी और रायबरेली जैसी हाई प्रोफाइल सीटों से प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। 

कांग्रेस की 10वीं लिस्ट सोमवार को आई थी
बता दें कि कांग्रेस ने सोमवार को लोकसभा चुनाव के अपने प्रत्याशियों की दसवीं सूची जारी की थी। पार्टी ने महाराष्ट्र की अकोला सीट, तेलंगाना की वारांगल सीट से अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। अकोला सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के ऐलान के साथ ही महाराष्ट्र में प्रकाश अंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन अघाड़ी (VBA) की पार्टी के साथ कांग्रेस के गठबंधन की अटकलों पर विराम लग गया। देश की 543 लोकसभा सीटों के लिए 19 अप्रैल से 1 जून के बीच 7 चरणों में मतदान होगा। नतीजों का ऐलान 4 जून को होगा।  

jindal steel
5379487