Logo
Farmers march to Delhi: पंजाब किसान संघर्ष समिति के महासचिव श्रवण सिंह पंधेर ने मंगलवार को कहा कि हमने चंडीगढ़ में पांच घंटे तक चली बातचीत में सरकार के साथ संघर्ष रोकने की पूरी कोशिश की। पंढेर ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने हरियाणा को कश्मीर घाटी बना दिया है।

Farmers march to Delhi:पंजाब के फतेहगढ़ साहिब से मंगलवार को प्रदर्शनकारी किसानों को जत्था दिल्ली के लिए रवाना हुआ। किसानों को दिल्ली रवाना करने के मौके पर पंजाब किसान संघर्ष समिति के महासचिव श्रवण सिंह पंधेर ने कहा कि सरकार से संघर्ष रोकने की हमने हर संभव कोशिश की। हमें सरकार से कुछ सकारात्मक नतीजे मिलने की उम्मीद थी।

कई अहम मुद्दों पर नहीं बनी सहमति
किसान नेता पंढेर ने कहा कि हम अपने विचार पूरे देश के सामने रखना चाहते थे। हमने सोमवार की रात हुई बैठक में इसकी पूरी कोशिश की। हमारी कोशिश थी कि बैठक में कुछ ऐसे नतीजे निकलकर सामने आए जिससे सरकार के साथ किसानों के संघर्ष को टाला जा सके। हमने करीब पांच घंटों तक केंद्रीय मंत्रियों के साथ चर्चा की। हालांकि, सरकार से कई अहम मुद्दों पर सहमति नहीं बनी।

'हरियाणा को कश्मीर घाटी बना दिया'
पंढेर ने आरोप लगाया कि हरियाणा और पंजाब के गांवों में पुलिस लोगों को परेशान कर रही है। इन राज्यों में स्थिति चिंताजनक है। हमने सरकार के सामने यह बात रखी। सरकार से कहा कि आपने हरियाण को कश्मीर घाटी में बदल दिया है। आपकी ओर से हरियाण के हर गांव में पुलिस भेजी जा रही है। हरियाण के हर गांव में वाटर कैनन भेज दिया गया है। हरियाणा में किसानों और उनके परिवार के सदस्यों को परेशान किया जा रहा है। 

5379487