Logo
election banner
Earthquake Tremors India: देश में बुधवार को तीन राज्यों में भूकंप के झटके महसूस हुए। कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और उत्तरकाशी, उत्तराखंड में झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान और म्यांमार में भी भूकंप के झटके महसूस हुए।

Earthquake Tremors India: देश में बुधवार को लगातार तीसरे दिन भूकंप के झटके महसूस किए गए। देश के तीन राज्यों कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और उत्तरकाशी, उत्तराखंड में झटके महसूस किए गए। हालांकि इनमें किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान होने की जानकारी नहीं मिली है। इसके साथ ही पाकिस्तान और म्यांमार में भी भूकंप के झटके महसूस हुए। 

कहां कितने तीव्रता की आई भूकंप
नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी ने बुधवार दाेपहर 2:13 बजे कर्नाटक के बेल्लारी में 2.8 तीव्रता का भूकंप रिकॉर्ड किया। इसके बाद दोपहर 3:40 बजे छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा में 2.9 तीव्रता का भूकंप आया। दोपहर 3:56 बजे उत्तराखंड के उत्तरकाशी में 2.4 तीव्रता का भूकंप आया। 

पाकिस्तान और म्यांमार में भी भूकंप 
पाकिस्तान में भी शाम 4:16 बजे रिक्टर पैमाने पर 4.3 की तीव्रता वाले भूकंप के तेज झटके महसूस हुए, लेकिन जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। इसके अलावा, म्यांमार में सुबह 8:52 बजे 3.2 तीव्रता का भूकंप आया। 

भारत में पहला झटका सोमवार को महसूस हुआ
यह भारत में भूकंप का लगातार तीसरा दिन है। पहला झटका सोमवार दोपहर करीब 12:45 बजे आया। इसका केंद्र चीन में था। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में तेज झटके महसूस किए गए। किसी के हताहत होने या क्षति की सूचना नहीं मिली। मंगलवार शाम 6:51 बजे अंडमान-निकोबार में दूसरा भूकंप आया, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.3 मापी गई।

5379487