Logo
Congress damage control on KamalNath: एमपी कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पार्टी छोड़ने की खबरों का खंडन किया। कहा कि मेरी कमलनाथ से बात हुई है। वह कहीं नहीं जा रहे। उनके बीजेपी जॉइन होने की खबरें महज अफवाह है। कमलनाथ कांग्रेस के आदमी थे और मरते दम तक रहेंगे।

Congress damage control on KamalNath: कांग्रेस ने रविवार को मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के पार्टी छोड़ने से जुड़ी खबरों का खंडन किया। एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बीते दो दिन से चल रहे कयासों पर विराम लगाने की कोशिश की। पटवारी ने रविवार को कहा कि कमलनाथ की पार्टी छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने की खबरें एक अफवाह थी। एक साजिश के तहत यह खबर फैलाई गई। एमपी कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कमलनाथ के बीेजेपी में जाने की अफवाहें इस बात का उदाहरण है कि मीडिया का किस तरह से दुरुपयोग किया जा रहा है। 

मैंने उनसे बात की है: जीतू पटवारी
जीतू पटवारी ने कहा कि मैंने उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि ये सब बातें सिर्फ अफवाहें हैं और वो कांग्रेस के आदमी हैं और कांग्रेस के आदमी रहेंगे। कमलनाथ ने मुझे बताया कि वो अपनी आखिरी सांस तक कांग्रेस की विचारधारा पर कायम रहेंगे। यह खुद कमलाथ के विचार हैं। जीतू पटवारी ने कहा कि कमलनाथ कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जा रहे। इंदिरा गांधी उन्हें अपना तीसरा बेटा कहती थीं। उनके बारे में जो भी खबरें आई हैं महज अफवाह है।

नकुलनाथ ने सोशल मीडिया बायो से हटाया 'कांग्रेस'
बता दें कि राजनीतिक गलियारों में शनिवार को अटकलें तेज रहीं कि कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। इस बीच कमनाथ के बेटे और कांग्रेस सांसद नकुलनाथ ने अपने सोशल मीडिया बायो से 'कांग्रेस' हटा दिया। इसके बाद पिता-पुत्र की जोड़ी के पाला बदलने से जुड़ी अफवाहों को और हवा मिल गई। साथ ही इंदौर में कमलनाथ के कट्टर समर्थक माने जाने वाले और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी अपने सोशल मीडिया बायो से कांग्रेस हटा दिया है।

दिल्ली पहुंचे कमलनाथ समर्थक विधायक
रविवार को कमलनाथ का समर्थन करने वाले मध्य प्रदेश के विधायकों का एक समूह दिल्ली पहुंचा। जिससे अटकलें तेज हो गईं कि कमलनाथ और उनके बेटे नकुल नाथ दल-बदल विरोधी कानून से बचने की योजना भी तैयार कर चुके हैं। वह राज्य के कई अन्य विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल होने के प्लान पर काम कर रहे हैं। बता दें कि कमलनाथ छिंदवाड़ा से नौ बार सांसद रह चुके हैं। मौजूदा समय में विधायक हैं। नवंबर विधानसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद कमलनाथ को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था।

5379487