Logo
election banner
Arvind Kejriwal Arrested: प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली के मुख्यमंत्री को शुक्रवार को स्पेशल कोर्ट में पेश किया। इस दौरान जांच एजेंसी को केजरीवाल की 6 दिन की रिमांड मिली। 

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली शराब नीति मामले में गिरफ्तार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आला पुलिस अफसर पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। सीएम ने दावा किया है कि दिल्ली पुलिस के जिस अधिकारी ने कोर्ट परिसर में पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी, उसने अब उनके साथ मिसबिहेव किया। आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल ने यह बात राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर एक अर्जी में कही है। उन्होंने अधिकारी को अपने सिक्योरिटी से हटाने की मांग की है।

रिमांड के दौरान मिसबिहेव का आरोप लगाया
प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम केजरीवाल को कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार किया है। केजरीवाल ने याचिका में कहा कि सहायक पुलिस आयुक्त एके सिंह ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया था, जब उन्हें शुक्रवार को रिमांड पर सुनवाई के लिए कोर्ट लाया जा रहा था। हालांकि, दिल्ली के सीएम ने यह नहीं बताया कि उनके साथ किस प्रकार से मिसबिहेव किया गया।

इसी अफसर ने पकड़ी थी सिसोदिया की गर्दन  
- उल्लेखनीय है कि एके सिंह पर पिछले साल इसी कोर्ट के परिसर में डिप्टी सीएम सिसोदिया की गर्दन पकड़ने का आरोप लगा था। यह घटना वीडियो में कैद हो गई थी और तब सिसोदिया ने एक लिखित शिकायत दर्ज कराई थी। दिल्ली पुलिस ने आरोपों से इनकार किया था और एके सिंह की एक्शन को सिक्योरिटी के लिहाज से जरूरी माना था।
- पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि सिसोदिया को केवल वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश करने की अनुमति मांगी गई थी। ये जरूरी थी क्योंकि अदालत में उनकी पेशी के दौरान आप समर्थकों और मीडियाकर्मियों के जमा होने से ''अराजकता'' पैदा हो गई थी।

ED की रिमांड पर हैं सीएम केजरीवाल 
दिल्ली शराब नीति मामले में सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया गया था। जबकि सीएम केजरीवाल को गुरुवार रात ईडी ने गिरफ्तार किया। वह पहले मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें इस प्रकार की कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। शुक्रवार को राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को 6 दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेजा है। इस दौरान जांच एजेंसी उनसे कथित शराब घोटाले से जुड़े 100 करोड़ रुपए से अधिक के मनी ट्रेल को लेकर पूछताछ करेगी। इसके बाद उन्हें 28 मार्च दोपहर 2 बजे विशेष अदालत में पेश किया जाएगा।

5379487