Logo
CJI Reunion With old batchmates: भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़, आईसीजे जज हिलेरी चार्ल्सवर्थ सुप्रीम कोर्ट के एक कार्यक्रम में मिले। कानून क्षेत्र के तीन दिग्गज हार्वर्ड लॉ स्कूल के एलुमुनाई रहे हैं। करीब 40 साल बाद तीनों एक साथ मिले। इस दौरान तीनों दिग्गजों ने पुरानी यादें साझा की।

CJI Reunion With old batchmates:सुप्रीम कोर्ट में एक बेहद ही शानदार नजारा देखने को मिला। कानून के क्षेत्र के तीन दिग्गजों का करीब 40 साल बा रीयूनियन हुआ। चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़,  इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस ( ईसीजे)  की जस्टिस हिलेरी चार्ल्सवर्थ और सीनियर एडवोकेट पराग त्रिपाठी एक साथ नजर आए। यह तीनों  हार्वर्ड लॉ स्कूल के साल1983 बैच के एक्स स्टूडेंट हैं। सुप्रीम कोर्ट में तीनों बैचमैट एक साथ दिखे। यह दृश्य कोर्ट में एक विशेष सुनवाई के दौरान देखने को मिला

जस्टिस चार्ल्सवर्थ को देख हैरान रह गए सीजेआई
पीठ की अध्यक्षता करते हुए सीजेआई चंद्रचूड़ ने स्थापना दिवस समारोह की मुख्य अतिथि और अपने पुराने बैचमेट आईसीजे जस्टिस चार्ल्सवर्थ का गर्मजोशी से स्वागत किया। चीफ जस्टिस ने पीठ में आईसीजे न्यायाधीश के मौजूद होने पर खुशी जाहिर की। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि यह एक बेहद ही यादगार क्षण है, जब लॉ क्षेत्र के तीन दिग्गज करीब 4 दशक बाद साथ मिले हैं। 

तीनों दिग्गजों ने साझा की पुरानी बातें
वरिष्ठ वकील पराग त्रिपाठी बेंच की सुनवाई में शामिल हुए और पूरे जोश के साथ एक मामले पर बहस की। एडवोकेट त्रिपाठी ने  जस्टिस चार्ल्सवर्थ की मौजूदगी पर हैरानी जाहिर की। इसके बाद तीनों दिग्गजों में पढ़ाई के दौरान की यादें और बातें साझा की गई। सुनवाई के बाद तीनों दोस्त सुप्रीम कोर्ट परिसर में घूमने निकले गए।  महात्मा गांधी और डॉ. बीआर अंबेडकर की प्रतिमाओं पर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

पुराने दोस्तों ने जमकर लगाए ठहाके
हार्वर्ड लॉ स्कूल के तीनो एक्स स्टूडेंट लंबे समय बाद एक दूसरे से मिलकर काफी एक्साइटेड नजर आए। कई छोटी छोटी बातें याद की। लॉ स्कूल के दौरान घटी घटनाओं पर चर्चा की। इस दौरान तीनों ठहाके लगाते हुए भी नजर आए। इन तीनों को देखकर सुप्रीम कोर्ट के दूसरे एडवोकेट्स और जज भी खुश नजर आए। 

5379487