Logo
election banner
Srikala Reddy Contest From Jaunpur: मायावती ने मैनपुरी लोकसभा का टिकट बदलकर शिव प्रसाद यादव को दे दिया है। इससे पहले वहां गुलशन देव शाक्य को टिकट दिया गया था। उन्हें पहले ही पर्चा भरने से रोक दिया गया था। साथ ही गुलशन को लखनऊ तलब किया गया है। 

Srikala Reddy Contest From Jaunpur: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी। इसमें 11 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है। लिस्ट में सबसे खास नाम बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का नाम शामिल है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने श्रीकला को जौनपुर लोकसभा सीट पर टिकट दिया है। इसके अलावा मैनपुरी सीट से बसपा ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। 

मायावती ने मैनपुरी लोकसभा का टिकट बदलकर शिव प्रसाद यादव को दे दिया है। इससे पहले वहां गुलशन देव शाक्य को टिकट दिया गया था। उन्हें पहले ही पर्चा भरने से रोक दिया गया था। साथ ही गुलशन को लखनऊ तलब किया गया है। 

पीएम मोदी के खिलाफ लड़ेंगे अतहर
बसपा ने अतहर जमाल लारी को पीएम मोदी के खिलाफ वाराणसी से मैदान में उतारा है। वहीं, बदायूं से मुस्लिम खां, बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद से क्रांति पांडेय, बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया से लल्लन सिंह यादव, गाजीपुर से उमेश कुमार सिंह को टिकट दिया गया है। 

कौन हैं श्रीकला रेड्डी?
श्रीकला रेड्डी, पूर्व सांसद धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं। वह तेलंगाना के रसूखदार बिजनेसमैन निप्पो ग्रुप से तालुक रखती हैं। धनंजय सिंह ने पहली बार रारी से विधायक बनने के बाद साल 2006 में मीनू सिंह से ब्याह किया था। लेकिन शादी के 9 महीने के बाद संदिग्ध परिस्थितियों में मीनू की मौत हो गई। 
इसके बाद धनंजय सिंह ने 2009 में दूसरी शादी जागृति सिंह से की थी। लेकिन 2017 में उनका तलाक हो गया। इसके बाद सिंह ने जून 2017 में श्रीकला रेड्डी से शादी की। 

श्रीकला रेड्डी के पिता जितेंद्र सिंह नलगोंडा जिले की कोऑपरेटिव के अध्यक्ष और तेलंगाना की हुजूर नगर सीट से निर्दलीय विधायक रह चुके हैं। उनकी मां ललिता रेड्डी अपने गांव की सरपंच रही थीं। रेड्डी को 5 साल पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। 2021 में धनंजय सिंह ने पत्नी श्रीकला को जौनपुर का जिला पंचायत अध्यक्ष बनवा दिया था। 

बाहुबली धनंजय सिंह जेल में हैं। उन्हें एक मामले में सजा हुई है। इससे उनके चुनाव लड़ने के अरमानों पर पानी फिर गया। फिर भी उन्होंने जेल में रहते हुए पत्नी को चुनाव मैदान में उतारकर पार्टियों के बीच हलचल बढ़ा दी है। 

5379487