Logo
election banner
BJP National Convention Live Updates: पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को हासिल करना काफी हद तक पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार की उपलब्धियों पर निर्भर करेगा

BJP National Convention Live Updates: भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन शनिवार को दिल्ली के भारत मंडपम में शुरू हुआ।इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि देश की इच्छा था कि अयोध्या में प्रभु राम के भव्य मंदिर का निर्माण हाे। आज पूरा देश भव्य राम मंदिर में विराजे रामलला के दर्शन कर रहा है। और तो और कांग्रेस के लोग, जो लोग हमारे भगवान राम को काल्पनिक बताते थे, कभी नहीं चाहते थे कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बने, वह भी जय सिया राम बोले रहे हैं। 

लोकसभा चुनाव में 370 सीटें जीतने का टारगेट
पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को अपने-अपने पोलिंग बूथ पर ध्यान देना चाहिए। लोगों तक बीजेपी सकरार की ओर से लोगों के कल्याण के लिए किए गए कार्यों और विकास कार्यों तक पहुंचाएं। कोशिश करें कि हर बूथ से कम से कम 370 वोट पार्टी को ज्यादा मिले। लोकसभा की 370 सीटें जीतना ही श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी के चुनाव निशान 'कमल' पार्टी का उम्मीदवार होगा। 

विपक्ष करेगा गैरजरूरी मुद्दे उठाने की कोशिश
बीजेपी के महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी ने बैठक में कहा कि विपक्ष लोकसभा चुनाव के दौरान कई गैर जरूरी और भावनात्मक मुद्दे उठाने की कोशिश करेगा। हालांकि, पार्टी कार्यकर्ताओं को इस पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। पार्टी का हर कार्यकर्ता, विकास से जुड़े कार्यों, गरीबों के लिए तैयार की गई नीतियों, दुनिया भर में बढ़ रही भारत की प्रतिष्ठा जैसी बातों को प्रमुखता से उठाना चाहिए। पार्टी 25 फरवरी से केंद्र सरकार की जन कल्याण से जुड़ी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने का अभियान शुरू करेगी। 

पीएम मोदी ने किया प्रद्रर्शनी का दौरा
भाजपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में देशभर से 11 हजार 500 से ज्यादा पदाधिकारी जुटे हैं। सम्मेलन में इस दौरान लोकसभा चुनाव की रणनीति और 400 पार सीटें जीतने का रोडमैप बनाया जाएगा।  प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होने से पहले एक प्रदर्शनी का दौरा किया। इस बैठक के दौरान दो प्रस्ताव पेश किये जाने की संभावना है। पहला प्रस्ताव राजनीतिक मुद्दों पर केंद्रित होगा। जिसमें विशेष रूप से मोदी के विकसित भारत के दृष्टिकोण पर जोर दिया जाएगा, जबकि दूसरा प्रस्ताव अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के प्रति आभार पत्र होने की संभावना है।

हमारी जीत की श्रृंखला शुरू हुई
पार्टी को लोगों ने जिस तरह से स्वीकार है वह भी हम सब लोगों के सामने हैं। 2009 के लोकसभा में भाजपा को सिर्फ 18.8 प्रतिशत का समर्थन मिला था, वहीं 2014 में बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में 31.3 प्रतिशत वोट मिले। 2019 में हमने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा, 282 से सीटें बढ़कर 303 हो गई, वहीं हम 31 प्रतिशत से बढ़कर वोट शेयर के मामले में 37 प्रतिशत हो गई। हमारी जीत की श्रृंखला लगी और हमने पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी शुरू कर दी। 

हमने संघर्ष और उपेक्षा का काल देखा: नड्डा
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमने संघर्ष का काल देखा है। हमने उपेक्षा का काल देखा। एक समय था जब हम जमानत बचाने के लिए चुनाव लड़ा करते थे। हमनें इमरजेंसी का दौरा देखा और वह दौर भी देखा कि जब चुनाव में हमें कभी हार तो कभी जीत मिल रही थी। लेकिन हमें इस बात की खुशी है कि प्रधानमंत्री मोद के नेतृत्व में पिछला एक दशक काफी उपलब्धियों से भरा रहा। 

लाइव अपडेट्स...

  • भारत मंडपम पहुंचे बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए कहा कि कल बिहार में दो लुटेरे घूम रहे थे। देश को लूटने वाले राहुल गांधी और लूटने वाले तेजस्वी यादव बिहार एक साथ नजर आया। यह स्वाभाविक है, भारत उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रहा है और पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ेगा।
  • बीजेपी नेता कट्टा सुब्रमण्यम नायडू ने कहा कि निश्चित तौर पर हम सभी हिस्सा लेंगे। हम सभी पहलुओं पर चर्चा करेंगे और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगामी चुनाव जीतेंगे। 
  • तेजस्वी सूर्या ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से बेहद सकारात्मक और आशावादी संदेश का इंतजार कर रहे हैं। देश के युवा इसका इंतजार कर रहे हैं। 
  • स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. भारती प्रवीण पवार ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में पीएम मोदी के नेतृत्व में महिला सुरक्षा पर जोर दिया गया है। केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल की स्थिति पर नजर रख रही है।

नड्डा और शाह पहुंचे कार्यक्रम स्थल
पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह कार्यक्रम स्थल पहुंच चुके हैं। सम्मेलन में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, राष्ट्रीय और राज्य स्तर के पार्टी पदाधिकारी, राष्ट्रीय परिषद के सदस्य, वर्तमान और पूर्व सांसद, विधायक, विधान परिषद के सदस्य, पूर्व राज्य अध्यक्ष, पार्टी के समन्वयक सहित तमाम लोग शामिल हैं। लोकसभा क्लस्टर, महापौर, नगर निगमों और नगर पालिकाओं के अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, जिला समन्वयक, विभिन्न मोर्चों के राज्य समन्वयक, मीडिया और सोशल मीडिया और आईटी सेल समन्वयकों को भी बुलाया गया है।

पीएम मोदी ने सेट किया टारगेट
पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी के लिए 370 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को हासिल करना काफी हद तक पिछले 10 वर्षों में मोदी सरकार की उपलब्धियों पर निर्भर करेगा, खासकर गरीबों के लिए कल्याण योजनाओं के क्षेत्र में। इन उपलब्धियों को बूथ स्तर तक विस्तारित करने के लिए रणनीतियां तैयार की जा सकती हैं। 

5379487