Logo
Bangladeshi MP Anwarul Azim Anar Killed in Kolkata: बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने बताया कि उन्हें कोलकाता पुलिस ने सांसद अनवारुल की मौत की पुष्टि की है। आगे उन्होंने बताया कि बांग्लादेश पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Bangladeshi MP Anwarul Azim Anar Killed in Kolkata: बांग्लादेश की सत्तारूढ़ प्रधानमंत्री शेख हसीना की पार्टी अवामी लीग के सांसद अनवारुल अजीम अनार की कोलकाता में हत्या कर दी गई। इसकी पुष्टि खुद बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने ढाका में की। तीन बार के सांसद अनवारुल अजीम 12 मई को इलाज कराने के लिए भारत आए थे। लेकिन अगले दिन 13 मई को वह रहस्यमय तरीके से लापता हो गए। उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चल रहा था। इस बीच बुधवार को उनका शव कोलकाता के एक फ्लैट में मिला, जहां वह किसी से मिलने गए थे।  

सुनियोजित तरीके से हुई हत्या
बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने बताया कि उन्हें कोलकाता पुलिस ने सांसद अनवारुल की मौत की पुष्टि की है। आगे उन्होंने बताया कि बांग्लादेश पुलिस ने इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अब तक हमें पता चला है कि इसमें शामिल सभी हत्यारे बांग्लादेशी हैं। यह एक सुनियोजित हत्या थी। शव के ठिकाने लगाए जाने के बारे में पूछे जाने पर गृहमंत्री ने कहा कि उन्हें अभी तक इसके बारे में पता नहीं चला है।

मंत्री ने कहा कि हम जल्द ही सांसद अनवारुल की हत्या के मकसद के बारे में खुलासा करेंगे। उन्होंने कहा कि भारतीय पुलिस मामले में सहयोग कर रही है। उधर, दिल्ली में दूतावास में बांग्लादेश के प्रेस मंत्री शाबान महमूद ने कहा कि भारत हमारा पुराना और भरोसेमंद मित्र देश है। हम भारतीय अधिकारियों से अधिक जानकारी की उम्मीद कर रहे हैं।

दोस्त गोपाल विश्वास के आवास पर ठहरे थे
56 साल के सांसद अनवारुल अजीम 12 मई को पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता आए थे। वह अपने दोस्त गोपाल विश्वास के आवास पर ठहरे थे। परिवार को उन्होंने यह भी बताया कि वे दिल्ली जाएंगे। लेकिन 13 को अचानक वह लापता हो गए। आखिरी बार उन्हें 13 मई की दोपहर देखा गया था, जब वह अपने दोस्तों के साथ मेडिकल जांच के लिए कोलकाता के पास बिधाननगर स्थित एक घर में गए थे। परिजनों और परिचितों ने उन्हें कई बार कॉल किया, लेकिन उनका मोबाइल नंबर स्विच ऑफ मिला। 

गोपाल विश्वास को सांसद की बेटी ने बताया कि उनका पिता से संपर्क नहीं हो पा रहा है। इसके बाद गोपाल विश्वास ने 18 मई को बिधाननगर के बारानगर पुलिस स्टेशन में एक गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि अजीम के शव को कोलकाता के न्यूटाउन इलाके में फेंक दिया गया है। तलाशी अभियान के दौरान उन्हें न्यूटाउन के एक फ्लैट में खून के धब्बे भी दिखे।

परिवारीजन आएंगे कोलकाता
अनवारुल अजीम अनार के परिवार ने भी शेख हसीना के सामने यह मुद्दा उठाया और उनके कार्यालय ने दिल्ली और कोलकाता में राजनयिकों को सूचित किया। अजीम के परिवारीजन आगे की औपचारिकताओं के लिए कोलकाता पहुंचने वाले हैं और उनकी वीजा प्रक्रिया चल रही है।

jindal steel hbm ad
5379487