Logo
Andhra Pradesh Election 2024:आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच अभिनेता अल्लू अर्जुन विवादों में घिर गए हैं। अल्लू अर्जुन के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

Andhra Pradesh Election 2024:आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच अभिनेता अल्लू अर्जुन विवादों में घिर गए हैं। अल्लू अर्जुन के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है। अल्लू अर्जुन के साथ ही वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के विधायक रवि चंद्र किशोर रेड्डी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है। रेड्डी के आवास पर बिना पूर्व अनुमति के एक बड़ी सार्वजनिक बैठक आयोजित करने की वजह से चुनाव आयोग ने यह एक्शन लिया है। 

विधायक रेड्डी ने अल्लू अर्जुन को बुलाया था
दरअसल, रेड्डी ने नंदयाला विधानसभा क्षेत्र में अल्लू अर्जुन को बुलाया। विधायक के समर्थन में अल्लू अर्जुन ने चुनावी सभा में हिस्सा लिया। लेकिन, रेड्डी ने इसके लिए चुनाव आयोग से इजाजत नहीं ली थी। चुनाव आयोग ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन माना। इसे लेकर नंदयाला ग्रामीण के उप-तहसीलदार पी. रामचंद्र राव द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी। रामचंद्र राव काे चुनाव आयोग ने नंदयाला निर्वाचन क्षेत्र में चुनावी गतिविधियों की निगरानी का काम सौंपा गया है। 

मैं केवल अपने दोस्त की मदद के लिए आया हूं
मामला दर्ज होने के बाद अल्लू अर्जुन ने स्पष्ट किया कि वह नंदयाला में केवल अपने एक दोस्त की मदद के लिए गए थे। इसके पीछे कोई राजनीतिक मकसद नहीं था।अल्लू अर्जुन ने नंदयाला में सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि मैं यहां अपनी मर्जी से आया हूं। चाहे मेरे किसी भी दोस्त का पेश कुछ भी क्यों ना हो, अगर उनको जरूरत हो तो मैं वहां जरूर जाऊंगा। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं किसी राजनीतिक दल का समर्थन करता हूं।

आंध्र प्रदेश में साथ हो रहे विधानसभा और लोकसभा चुनाव
बता दें कि आंध्र प्रदेश में  लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनाव एक साथ हो रहे हैं। राज्य में 13 मई को 25 लोकसभा सीटों और 175 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। आंध्र प्रदेश में मौजूदा मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी और पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बीच कड़ा मुकाबला है। आंध्र प्रदेश में टीडीपी, बीजेपी और जनसेना गठबंधन में चुनाव लड़ रहे हैं। आंध्र प्रदेश के रायलसीमा इलाके में जगनमोहन रेड्डी की मजबूत पकड़ मानी जा रही है। वहीं, कोस्टल और सेंट्रल इलाके में टीडीपी की पैठ अच्छी बताई जा रही है।

5379487