Logo
PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी कि मंगलवार (13, मई) को उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे। इस मौके पर 12 राज्यों के मुख्यमंत्री, कई केंद्रीय मंत्री NDA घटक दल में शामिल पार्टियों के अध्यक्ष समेत कई VVIP गेस्ट मौजूद रहेंगे।

PM Modi Nomination: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी कि मंगलवार (13, मई) को उत्तर प्रदेश की वाराणसी सीट से नामांकन पर्चा दाखिल करेंगे। यह तीसरा मौका है जब पीएम मोदी काशी का संसद बनने के लिए चुनावी मैदान में उतर रहे हैं। इससे पहले साल 2014 और 2019 में वाराणसी के लोगों ने ही पीएम मोदी को भारी जीत दिलाकर संसद भेजा था। पीएम मोदी के नामांकन को लेकर बीजेपी ने पूरी तैयारियां कर ली है।

पीएम मोदी ने वाराणसी में किया रोड शो
देश के अलग-अलग राज्याें के मुख्यमंत्री समेत बीजेपी के कई दिग्गज नेता पीएम मोदी के नामांकन शामिल होंगे, आइए जानते हैं कि कौन-कौन से VVIP गेस्ट पीएम मोदी के नामांकन के दौरान काशी में माैजूद रहेंगे। बता दें कि नामांकन से ठीक एक दिन पहले पीएम मोदी ने सोमवार को काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की। इसके बाद वह काल भैरव मंदिर भी गए। इससे पहले पीएम मोदी ने काशी में एक भव्य रोड शो भी किया। 

किन राज्यों के सीएम होंगे शामिल?
पीएम मोदी के नामांकन से पहले और उसके बाद करीब 12 राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। इनमें यूपी के सीए योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व शर्मा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव,महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा और गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के मौजूद रहने की संभावना है।

एनडीए गठबंधन में शामिल पार्टियों की रहेगी मौजूदगी
प्रधानमंत्री मोदी के नामांकन के दौरान एनडीए गठबंधन में शामिल कई पार्टियों के नेताओं के मौजूद रहने की संभावना है। एनडीए घटक दल के  जिन नेताओं की मौजूदगी रह सकती है उनमें लोक जन शक्ति पार्टी के अध्यक्ष और खुद को पीएम मोदी का हनुमान बताने वाले चिराग पासवान, तेलगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रीय लोक दल(RLD) के अध्यक्ष जयंत चौधरी, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी, अपन दल (सोनेलाला) (Apna Dal (S)) की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर मौजूद रह सकते हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी रहेंगे मौजूद
इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी पीएम मोदी के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे। इन दाेनों के अलावा ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस दौरान मौजूद रह सकते हैं। बता दें कि वाराणसी लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण में 1 जून को वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजों का ऐलान 2 जून को किया जाएगा। पीएम मोदी बीते दो महीनों में दो बार काशी का दौरा कर चुके हैं। 

5379487