Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Valentine Day 2019 : ये हैं वैलेंटाइन-डे के लिए स्पेशल हेयर स्टाइल

अगर आप डिसाइड नहीं कर पा रही हैं कि वैलेंटाइन-डे पर अपनी ड्रेस के साथ कैसी हेयर स्टाइल बनाएं तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप कुछ स्पेशल हेयरस्टाइल ट्राई कर सकती हैं। इन्हें बनाना भी आसान है।

Valentine Day 2019 : ये हैं वैलेंटाइन-डे के लिए स्पेशल हेयर स्टाइल

Valentine Day 2019

वैलेंटाइन डे का मौका हर कपल के लिए बेहद खास होता है। आप भी इस दिन पार्टनर के साथ डिनर डेट पर जाने का प्लान कर रही होंगी। ऐसे में डेट लुक को परफेक्ट बनाने के लिए ब्यूटीफुल ड्रेस भी सेलेक्ट कर ली होगी। लेकिन आपका ड्रेसअप तभी कंप्लीट होगा जब हेयर स्टाइल भी मैचिंग हो। वैलेंटाइन डे के लिए आप कुछ खास तरह के हेयरस्टाइल ट्राई कर सकती हैं।

Valentine Day 2019 : वैलेंटाइन-डे के स्पेशल हेयर स्टाइल (Special Hair Style for Love Day)

Love Day Special Hair Style 1

हार्ट शेप ब्रेड हेयर स्टाइल, काफी अच्छा लगता है। इसे वैलेंटाइन-डे लुक के लिए ट्राई किया जा सकता है। इस हेयर स्टाइल की शुरुआत में पहले बालों में कॉम्ब करके बीच में से मांग निकालें। अब राइट साइड के बालों के बीच में से थोड़े से बाल लें और उस पर रबर लगाएं, उन बालों को तीन भागों में बांट लें और तीन भागों की चोटी करें। आखिर में रबर की मदद से सेट करें।

अब चोटी के एक भाग को शुरुआत में लगाई गई रबर के अंदर से ले जाएं, दूसरी चोटी के साथ भी ऐसा ही करें, चोटियों को थोड़ा-सा पुल करें। इससे आपको एक आर्च शेप दिखेगी। आप दोनों पुल की गई चोटी को हार्ट शेप देते हुए नीचे लाएं और रबर लगाएं। उसके बाद तीनों चोटियों की रबर हटा दें। आपका प्यारा-सा हार्ट शेप ब्रेड स्टाइल बनकर तैयार है, बाकी बालों को खुला ही रखें।

Love Day Special Hair Style 2

कर्ली नॉट हेयर स्टाइल फेमिनिन लुक देता है और किसी भी डिनर डेट या ईवनिंग पार्टी के लिए एक अच्छा ऑप्शन है। इसे बनाने के लिए पहले बालों में अच्छे से कॉम्ब करें। इसके बाद थोड़े-थोड़े बालों को कर्लर की मदद से कर्ल करें। अब दोनों साइड से बालों को लेकर उसे नॉट की तरह घुमाएं और फिर उसे पिन की मदद से सेट करें।

यही प्रोसेस उन्हीं बालों के साथ एक बार फिर से दोहराएं। इसके बाद दोनों तरफ से बालों को लेकर फिर से यही प्रोसेस दो बार करें। आपका कर्ली नॉट हेयर स्टाइल बनकर तैयार है। अगर आपके बाल लंबे या मीडियम हैं तो इस हेयर स्टाइल को एक बार ट्राई जरूर करें।

Love Day Special Hair Style 3

इस हेयरस्टाइल को बनाना बेहद आसान है, यह वेस्टर्न ड्रेसेज पर सूट करता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले बालों को कॉम्ब करके बीच में से मांग निकालें। अब दोनों तरफ से थोड़े से बाल लेकर उसे रबर की मदद से सेट करें। एक तरफ से कान के पीछे से थोड़े बाल लें और उसे पहले से सेट किए गए बालों के नीचे से लेते हुए एक नॉट की तरह ऊपर से निकाल लें।

लेकिन इस दौरान बालों को काफी लूज ही रखें, जिससे आपको हार्ट शेप मिल सके। यही प्रोसेस दूसरी तरफ से भी दोहराएं। अब दोनों तरफ के बालों को नीचे रबर की मदद से सेट करें। हार्ट शेप पेनकेक को और भी ज्यादा क्लियर लुक देने के लिए उसे हाथों की मदद से हल्का-सा लूज करें। आपका हेयरस्टाइल रेडी है।

Share it
Top