Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जवान होते ही लड़कियों को सुननी पड़ती हैं ये कड़वी बातें

लड़कियों के बाहर जाने पर उनसे जरूर कहा जाता है कि अंधेरा होने से पहले घर आ जाना।

जवान होते ही लड़कियों को सुननी पड़ती हैं ये कड़वी बातें
X
नई दिल्ली. जमाना चाहे कितना भी आगे निकल जाए लेकिन कुछ बातों में वह पहले की तरह ही रहेगा। पुराने समय से लेकर अब लड़कियों को जैसे-जैसे वह बड़ी होते जाती हैं उनपर कई तरह के रोक टोक लगाने शुरू कर दिए जाते हैं। उन्हे हर वक्त कहा जाता है कि तुम्हे ऐसा नहीं करना चाहिए था वैसा नहीं करना चाहिए था, वगैरह-वगैरह। दुनिया में ऐसी कोई लड़की नहीं जिन्होने अपने घर वालों से ये बातें न सुनी हों तो चलिए आपको बताते हैं वे चंद लाइने जिन्हें अक्सर लड़कियों को सुनाया जाता है और यह लाइनें वह सुन-सुन लड़कियां पक चुकी हैं...
- अब खाना बनाना सीख लो, ससुराल वाले क्या कहेगे
यह लाइन तो जग जाहिर हैं। ये कहानी तो हर घर में हर लड़की की है। जैसे वह अपनी यूवा वस्था में कदम रखती है उसे ये बातें जरूर सुननी पड़ती है कि 'बचपना कब तक करोगी अब बड़ी हो गई हो खाना बनाना सीख लो वरना ससुराल जाओगी तो क्या कहेंगे कि अपनी लड़की को कुछ भी सिखाया नहीं'। आपने भी जरूर सुनी होगी ये बातें।
- रात के दस बजे किससे बात कर रही हो
घर में लड़का चाहे तो रात भर फोन पर बात करे किसी को कोई हर्ज नहीं होता है, लेकिन लड़कियां जरा सा फोन में बात कर ले तो हाहाकार मच जाता है। पहले का वक्त कुछ और था जब रात 10 बजे का मतलब रात का 2 हुआ करता था। लेकिन आज के वक्त में भी इनके सामने फोन पर बात करने की वजह से सवाल खड़े हो जाते हैं।
-अंधेरा होने से पहले घर आ जाना
ये लाइन तो हर लड़की ने जरूर सुना होगा। लड़कियां अगर कहीं बाहर जाएं तो उन्हे ये हिदायत दी जाती है कि बाहर जा रही हो लेकिन अंधेरा होने से पहले या रात दस बजे से पहले घर जरूर आ जाना।
-साड़ी पहनना सीख लो
हमेशा जींस टॉप और सूट पहनकर कब तक काम चलेगा। तुम्हारी उम्र शादी की हो रही है इसलिए साड़ी पहनना सीख लो। जमाना कितना भी बदल जाए घर वालों की ये लाइनें कभी नहीं बदलने वाली हैं।
-ऊंची आवाज में बात करना तुम्हे शोभा नहीं देता है
घर में कोई कितनी भी ऊंची आवाज में चिल्ला ले, लेकिन ये लाइन तो सिर्फ लड़कियों के लिए ही है। जरा सा तेज बोलकर अपनी बात रखने पर उन्हे गलत बताया जाता है और फिर वही घिसी पिटी लाइनें ऊंची आवाज में बात करना तुम्हे शोभा नहीं देता है। आज भी आपको जरूर ऐसा सुनना पड़ता होगा।
-हर समय लड़कों के साथ घूमना ठीक नहीं है
कोई लड़की जितना भी पढ़ लिख ले लेकिन अगर वह अपने किसी कॉलेज फ्रेंड्स के साथ बाहर जाए या उन्हे किसी लड़कों के साथ देख लिया जाए तो उसे ये जरूर सुनने को मिलता है कि हर समय लड़कों के साथ सही नहीं होता है।
-25 साल की हो गई हो अब शादी हो जानी चाहिए
लड़कियां जैसी 25 साल की उम्र पर कदम रखती हैं उन्हे ये जरूर सुनने को मिलता है कि अब उम्र हो गई है शादी लायक। 25 की हो गई हो अब ज्यादा देरी नहीं करनी चाहिए वरना अच्छा लड़का नहीं मिलेगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story