Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे पर फर्स्ट डेट को स्पेशल बनाने के टिप्स

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे को लेकर युवाओं में एक अलग सा उत्साह रहता है, इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए अक्सर कपल्स कई दिन पहले से ही तैयारियां शुरु कर देतें है यहां तक की बचत करने लगते हैं। खासकर अगर वो डेट पहली हो। अगर आप अपनी वेलेंटाइन डे पर फर्स्ट डेट को स्पेशल बनाने चाहते हैं, तो हम आपको कुछ आसान टिप्स बता रहे हैं। जिन्हें आजमाकर आप मनपसंद लड़की पर एक अच्छा इम्प्रेशन डाल पायेगें।

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे पर फर्स्ट डेट को स्पेशल बनाने के टिप्स
X
वेलेंटाइन डे 2020 / पहली डेट को याादगार बनाने वाले टिप्स

Valentine Day 2020 : वेलेंटाइन डे 7 दिनों तक चलने वाला प्रेमियों का अकेला त्यौहार है। ऐसे में अगर आप वेलेंटाइन डे पर अपनी मनपसंद लड़की से प्यार का इजहार करने वाले हैं और अपनी फर्स्ट डेट को स्पेशल बनाना चाहते हैं, तो इसमें हम आपकी मदद करते हुए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं, जो आपकी डेट को परफेक्ट बनाने के साथ लड़की से हां दिलवाने में भी मदद कर सकेगी। आइए जानते हैं वेलेंटाइन डे पर फर्स्ट डेट को स्पेशल बनाने के टिप्स...

वेलेंटाइन डे पर फर्स्ट डेट को स्पेशल बनाने के टिप्स


कौन सी डेट पर जा रहे हैं

अगर आप अपनी मनपसंद लड़की को वेलेंटाइन डे पर फर्स्ट डेट पर लेकर जाना चाहते हैं तो पहले उससे ये जानने की कोशिश करें कि वो कैसी डेट पर जाना पसंद करेगी। क्योंकि आज के दौर में कॉफी डेट, मूवी डेट, लंच या डिनर डेट, क्लब डेट या पिकनिक डेट पर।

कहां जाएं

डेट के प्रकार जानने के बाद अब आप किसी ऐसी जगह का चुनाव करें, जो पब्लिक प्लेस होने के साथ बेहद शांत जगह हो। क्योंकि आमतौर पर लड़कियां पहली डेट पर किसी सुनसान जगह पर जाने से बचती हैं। आप डेट के लिए किसी रेस्टोरेंट या पब्लिक पार्क को चुन सकते हैं।


फर्स्ट डेट पर जाने से पहले की तैयारियां

1. टाइम पर पहुंचना

अगर आप वेलेंटाइन डेट पर पहली बार किसी लड़की को लेकर जा रहे हैं, तो ऐसे में आप टाइम से कुछ देर पहले पहुंचे। इससे आपकी इमेज अच्छी बनेगी। क्योंकि अधिकांश लड़कियों को वेट करवाने वाले लड़के बिल्कुल पसंद नहीं होते है।

2. डेट पर बात करने के टॉपिक्स को पहले से करें तैयार

आमतौर पर पहली डेट पर लड़का और लड़की दोनों ही बेहद असहज महसूस करते हैं, जिससे बातों को शुरु करने के लिए एक-दूसरे का वेट करते हैं। ऐसे में अगर आप कुछ बातों के टॉपिक्स या सवालों को तैयार करके जाएगें। तो इससे आपका फर्स्ट इम्प्रेशन अच्छा बनेगा।

3. हायजीन का रखें ख्याल

कहते हैं फर्स्ट इम्प्रेशन इज द लास्ट इम्प्रेशन, तो ऐसे में अगर आप लड़की को पहली मीटिंग में ही इम्प्रेस करना चाहते हैं, तो अपनी हायजीन का खास ख्याल रखें। क्योंकि अधिकांश लड़कियों को साफ सुथरे हायजीन पसंद वाले लड़के ही पसंद आते हैं। ऐसे में आप साफ कपड़े पहने, बालों को सेट करें, डियो या परफ्यूम का इस्तेमाल करें, शूज को पॉलिश करें, इसके अलावा मुंह से बदबू न आए इसके लिए माउथ फ्रेशनर को यूज करना न भूलें।


4. गिफ्ट

लड़कियों को आमतौर पर गिफ्ट्स बेहद पसंद होते हैं। ऐसे में अगर आप लड़की को पहली डेट पर स्पेशल फील करवाने वाले हैं, तो उसके लिए एक छोटा सा गिफ्ट जरुर लेकर जाएं। आप इसमें कोई फूल या ज्वेलरी भी ले सकते हैं।

5. धीमे स्वर में बात करें

अगर आप पहली डेट पर जा रहे हैं, तो लड़की और वेटर से धीमी आवाज में ही बात करें। क्योंकि तेज आवाज में बात करना आपकी इमेज को नेगेटिव बना सकता है। इसके अलावा आप डेट पर लड़की को पहले सीट ऑफर करें। ये आपका केयरिंग नेचर शो करेगा।


डेट से जुड़ी सावधानियां

1. ज्यादा उम्मीदें रखने से बचें

अगर आप पहली डेट पर जा रहे हैं, तो खुद को पहले से ही लड़की के न वाले रिएक्शन के लिए तैयार रहें, क्योंकि कई बार लड़के का बिहेवियर, बोलने का तरीका आदि नेगेटिव इमेज बनाने में मदद करती है।

2. नर्वस दिखने से बचें

आमतौर पर पहली डेट पर अक्सर लड़की लड़के दोनों काफी नर्वस फील करते हैं। जिसकी वजह से कई बार वो अपने दिल की बात भी नहीं बोल पाते हैं। ऐसे में अगर आप फर्स्ट डेट पर जा रहे हैं तो नर्वस दिखने से बचें। इससे आपकी रिश्ते को लेकर कंफ्यूजन शो होगी।

3. बचकानी हरकतें करने से बचें

आमतौर पर लड़के लड़की के डेट पर आने की बात से ही इतना खुश हो जाते हैं कि वो डेट के दौरान बचकानी हरकतें करने लगते हैं, जिनमें अपने स्टेटस का शो ऑफ करना, तेज आवाज में बात करना, अपने पुराने रिलेशनशिप के किस्से सुनाना आदि। इससे आपकी इमेज डाउन हो सकती है।

4. फिजीकल होने से बचें

भूलकर भी लड़कों को कभी भी अपनी पहली डेट पर लड़की के साथ किसी भी तरह की फिजीकल होने की कोशिश नहीं करनी चाहिए यानि हाथ पकड़ना, बालों में हाथ फेरना, पैर से टच करना या बार बार कंधे पर हाथ रखना। ऐसा करने से आप रिश्ते को बनने से पहले ही तोड़ देगें।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story