Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सावधानः टैटू हटाने से पहले इन बातों पर जरूर दें ध्यान

आजकल लोगों में टैटू बनवाने का जूनून सर चढ़कर बोल रहा है।

सावधानः टैटू हटाने से पहले इन बातों पर जरूर दें ध्यान
X

आजकल लोगों में टैटू बनवाने का जूनून सर चढ़कर बोल रहा है। किसी को इंफिनिटी का साइन पसंद है तो किसी को अपने पार्टनर का नाम। लेकिन अगर आपका ब्रेकअप हो जाए तो उस टैटू को देखकर भी आपको जलन महसूस होती है।

फिर आप उस टैटू को हटाने के सिवा और कुछ नहीं सोचते। टैटू बनवाना जितना कठिन होता है उससे कहीं ज्यादा मुश्किल उसे रिमूव करवाना है। दहेल्थसाइट के अनुसार, आइए आपको बताते हैं कुछ बातें जिन्हें टैटू रिमूव करवाते समय ध्यान में रखना बेहद जरूरी है...

1) क्रीम करती है झुठे वादे

मार्केट में ऐसी कई क्रीम उपलब्ध हैं जो झूठे दावा करती हैं कि उन्हें लगाने से टैटू रिमूव हो जाएगा। लेकिन ऐसा होता नहीं है।

2) रेड और यल्लो टैटू होते हैं सबसे खतरनाक

ज्यादातर प्रोफेशनल ब्लैक और ब्लू कलर के टैटू बनाते हैं। मगर कुछ लोगों को कलरफुल टैटू पसंद होते हैं। कलरफुल टैटू देखने में काफी सुंदर तो लगते हैं, लेकिन इन्हे रिमूव करना थोड़ा मुश्किल होता है।

3) लेजर ट्रीटमेंन्ट से आती है स्मेल

लेजर ट्रीटमेंन्ट से टैटू तो रिमूव हो जाता है। मगर जब हम ये ट्रीटमेंन्ट करवाते हैं तो जलने की महक भी इसके साथ फ्री में आ जाती है।

4) लेजर से दर्द नहीं होता

लेजर ट्रीटमेंट से पहले इंसान को बेहोश कर दिया जाता। इंजेक्शन लगाने के दौरान एक हल्का सा दर्द होता है। लेजर ट्रीटमेंट में बहुत सारी ऐनर्जी जेनेरेट होती है। इस दौरान इंसान की आखों पर मास्क लगा दिया जाता है। इस ट्रीटमेंट से इंफेक्शन होने का डर रहता है।

5) इन जगहों पर न बनवाएं टैटू

हाथ, पैर व टखने के जोड़ पर बनाए टैटू को आसानी से हटाया नहीं जा सकता। इन्हें हटाने में काफी मेहनत लगती है। इसलिए जब भी टैटू बनवाएं तो इन जगहों को छोड़कर कहीं भी बनवाएं।

6) लगाने पड़ते है क्लीनिक के कई चक्कर

जब कभी भी हमें टैटू हटवाना होता है तो हमें कई बार क्लीनिक के चक्कर काटने पड़ते है। क्योंकि कभी भी टैटू एक बार में पूरी तरह से नहीं जाता है। लेजर ट्रीटमेंट के कई सेशन होते हैं। जब तक पूरी तरह से टैटू हट ना जाए तब तक लेजर ट्रीटमेंट के अलग–अलग प्रोसेस से गुजरना पड़ता है।

7) टैटू छोड़ जाता है अपनी छाप

हमारी लाइफ में कुछ चीजे ऐसी होती हैं जो कभी भी पूरी तरह से नहीं जाती, कुछ न कुछ रह ही जाता है। उसी तरह जब हम टैटू बनवाने के बाद रिमूव करवाते है तब भी उसकी हल्की सी परछाई रह ही जाती है।

8) कुछ दिनों तक होता है दर्द

जब टैटू रिमूवल का ट्रीटमेंट होता है तो कुछ दिनो तक उस जगह पर दर्द रहता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story