Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रक्षाबंधन 2018 : राखी पर खास हो आपका ड्रेसअप

फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है, रक्षाबंधन का त्योहार भी आने ही वाला है। इस मौके पर ड्रेसअप भी खास होना चाहिए। लेटेस्ट ट्रेंड को ध्यान में रखकर अपना ड्रेसअप प्लान करेंगी तो आपको मनचाहा लुक मिलेगा। जानिए, कैसा हो रक्षाबंधन पर आपका ड्रेसअप।

रक्षाबंधन 2018 : राखी पर खास हो आपका ड्रेसअप

फेस्टिव सीजन की शुरुआत हो चुकी है, रक्षाबंधन का त्योहार भी आने ही वाला है। इस मौके पर ड्रेसअप भी खास होना चाहिए। लेटेस्ट ट्रेंड को ध्यान में रखकर अपना ड्रेसअप प्लान करेंगी तो आपको मनचाहा लुक मिलेगा। जानिए, कैसा हो रक्षाबंधन पर आपका ड्रेसअप।

रक्षाबंधन का त्योहार हर बहन के लिए खास होता है। इस खास दिन के लिए महिलाएं सुंदर पहनावा भी अपने लिए पहले ही तय कर लेती हैं। रक्षाबंधन पर पारंपरिक परिधानों को ही ज्यादा अहमियत दी जाती है। अगर आप भी पारंपरिक परिधान अपने लिए पसंद करना चाहती हैं तो ट्रेंड के हिसाब से करें। इससे आपका लुक अच्छा नजर आएगा।

यह भी पढ़ें : Hariyali Teej 2018: हरियाली तीज पर सुदंर दिखने के लिए पहनें ये ज्वेलरी, दिखेंगी सबसे अलग


अनारकली सूट

अनारकली सूट से रॉयल लुक मिलता है। इस ड्रेस में इन दिनों लेंथ, कट्स, स्टाइल और फैब्रिक की कई वैरायटी मौजूद है। इसके अलावा मार्केट में सेमी स्टिच और अनस्टिच अनारकली सूट भी अवेलेबल हैं। इस तरह की अनारकली ड्रेस में काफी बदलाव भी संभव होते हैं। अगर आपका मन किसी खास तरह के अनारकली सूट पहनने का है तो आप इन्हें खरीदकर, अपनी मर्जी के हिसाब से स्टिच करवा सकती हैं।

अनारकली से हटकर कोई ड्रेस पहनना चाहती हैं तो सूट-सलवार एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। मार्केट में कई तरह के फैब्रिक और स्टाइल के साथ सूट-सलवार मौजूद हैं। मसलन, पटियाला सलवार से लेकर नॉर्मल सलवार, चूड़ीदार पजामी या नेरो बॉटम ट्राउजर को लॉन्ग कुर्ती के साथ पहना जा सकता है। इसके साथ स्टाइलिश दुपट्टा कैरी करना न भूलें। यह आपके लुक को कंप्लीट करेगा।

लहंगा

आमतौर पर लहंगा किसी भी शादी या पार्टी के लिए पहली च्वॉइस होता है, लेकिन आजकल जिस तरह के लहंगे मार्केट में अवेलेबल हैं, वह फेस्टिव सीजन के लिए एकदम परफेक्ट हैं। अगर आप राखी पर लहंगा पहनने का मन बना रही हैं तो लाइट वेट लहंगे को ही चुनें। आपको मार्केट में लाइट वेट लहंगे में कई तरह के वाइब्रेंट कलर्स, डिटेल एब्रॉयडरी आसानी से मिल जाएंगी। इन्हें अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं। लहंगे के लुक में एक्सपेरिमेंट करने के लिए क्रॉप टॉप या लॉन्ग जैकेट को भी टीमअप कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें : बारिश के मौसम में अपनाएं ये जादूई टिप्स, स्किन रहे कूल-कूल

साड़ी

साड़ी तो हर एज ग्रुप की महिलाओं पर फबती है। लेकिन जरूरी नहीं है कि इसे ट्रेडिशनल तरीके से ही कैरी किया जाए। साड़ी को इंडो-वेस्टर्न लुक देने के लिए चूड़ीदार के साथ टीमअप किया जा सकता है, ऐसा करते हुए ड्रेपिंग स्टाइल में बदलाव जरूर करें। चाहें तो धोती स्टाइल साड़ी भी आप अपने लिए चुन सकती हैं। साड़ी के अलावा ब्लाउज के स्टाइल में भी कुछ बदलाव करके ट्रेंडी लुक पाया जा सकता है।

फ्लोर लेंथ गाउन

फ्लोर लेंथ गाउन भी रक्षाबंधन के मौके पर एलीगेंट लुक देता है। यह उन लड़कियों के लिए अच्छा ऑप्शन है, जो ट्रेडिशनल ड्रेसेज नहीं पहनना चाहतीं लेकिन एथनिक लुक चाहती हैं। इस इंडो-वेस्टर्न ड्रेस के साथ हैवी एसेसरीज कैरी करने की जरूरत नहीं होती है।

(फैशन डिजाइनर अंकुर ठाकुर से बातचीत पर आधारित)

Next Story
Share it
Top