Logo
election banner
New Year Party Idea: साल 2024 दस्तक देने वाला है। नए साल का वेलकम और सेलिब्रेट कैसे करें? कैसे करें पार्टी की तैयारी? किन बातों का रखें ख्याल? यहां जानें-

New Year 2024: साल 2023 को विदा होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। इन दिनों आप भी नए साल के स्वागत की तैयारियों में जुटे होंगे। न्यू ईयर ईव पार्टी को स्पेशल बनाने के लिए अगर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ घर से बाहर पार्टी ऑर्गेनाइज कर रहे हैं या किसी दोस्त की ऑर्गेनाइज पार्टी का हिस्सा बनने जा रहे हैं, तो आपको कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। इससे आपका न्यू ईयर पार्टी सेलिब्रेशन यादगार बन जाएगा।

वेन्यू की हो जानकारी
पार्टी में जाने से पहले पार्टी वेन्यू की लोकेशन अच्छी तरह से पता कर लें, जिससे बिना परेशान हुए आसानी से आप समय पर वहां पहुंच सकें और पार्टी एंज्वॉय कर सकें। 

ड्रेसअप का रखें ख्याल
पार्टी में जाने से पहले होस्ट यानी मेज़बान से यह जान लें कि पार्टी का वेन्यू कैसा होगा, यानी पार्टी ओपन एरिया में होगी या किसी हॉल में, उसी के अनुसार आप अपने पार्टी आउटफिट का सिलेक्शन करें। स्टाइलिंग और फैशनेबल दिखने की चाहत में कुछ महिलाएं ऐसी ड्रेस पहन लेती हैं, जिसमें ठंड लग सकती है। ठंड लगने से पार्टी को आप एंज्वॉय भी नहीं कर सकेंगी। अगर पार्टी का कोई ड्रेस कोड है, तो उसके अनुसार अपनी ड्रेस चूज़ करें।

सभी से घुलें-मिलें
पार्टी में सबसे अलग या अकेले ना रहें। खुद आगे बढ़कर सबके साथ घुले-मिलें। ऐसा शो ना करें कि आप पार्टी को एंजॉय नहीं कर रही हैं या पार्टी अरेंजमेंट से आप संतुष्ट नहीं हैं। इससे पार्टी होस्ट या अन्य फ्रेंड्स को अच्छा फील नहीं होगा। पार्टी में गेम्स, डांस, म्यूजिक और अन्य एक्टिविटीज़ में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और पार्टी को पूरी तरह से एंजॉय करें।

डाइट का रखें ख्याल
न्यू ईयर पार्टी में अपने खान-पान का भी खास ध्यान रखें और अनहेल्दी फूड्स को कम से कम खाएं। अपनी सेहत को ध्यान में रखते हुए खाने का चुनाव करें। साथ ही ओवर ईटिंग करने से भी बचें।

रूल्स फॉलो करें
नया साल मनाने की एक्साइटमेंट में कुछ लोग कानून और नियमों को भूल जाते हैं। आप ऐसा बिल्कुल ना करें। न्यू ईयर पार्टी के दौरान सड़क पर शोर ना मचाएं, लेट नाइट ड्राइव करते समय यातायात नियमों और कानून का उल्लंघन करने से बचें।

ऑर्गनाइजर इन बातों को फॉलो करें

अगर आप न्यू ईयर की पार्टी खुद ऑर्गनाइज कर रही हैं तो यहां बताए जा रहे टिप्स को अपनाकर अपनी पार्टी से मेहमानों का दिल जीत सकती हैं।

  • पार्टी में आने वाले मेहमानों की पसंद-नापसंद का ध्यान रखते हुए डिनर का मेन्यू डिसाइड करें।
     
  • पार्टी में आने वाले मेहमानों को तोहफा दे सकती हैं। तोहफे के बिना कोई भी सेलिब्रेशन अधूरा लगता है, इसलिए पार्टी में आए मेहमानों को गिफ्ट के रूप में चॉकलेट, बुके, ग्रीटिंग कार्ड या कोई यूजफुल आइटम दे सकती हैं।
     
  • आप पार्टी में फोटो बूथ या सेल्फी प्वाइंट डिसाइड कर सकती हैं, जहां पर मेहमान फोटो खिंचवा सकते हैं। आजकल पार्टी में फोटो बूथ लगाने का काफी ट्रेंड है।
     
  • आप पार्टी की कोई अच्छी सी थीम डिसाइड कर सकती हैं। ऐसे में फैमिली और फ्रेंड्स को थीम बेस्ड पार्टी के अनुसार तैयार होकर आने को कह सकती हैं।
     
  •  पार्टी में म्यूज़िक सिलेक्शन के लिए आप पहले से कुछ गाने भी शॉर्ट लिस्ट कर लें। लेकिन ध्यान रखें पार्टी में म्यूजिक बहुत लाउड ना हो, जिससे पड़ोसियों को परेशानी हो।
     
  • पार्टी को एंटरटेनिंग बनाने के लिए आप गेस्ट्स के साथ चिट गेम्स, अंताक्षरी या पासिंग द पार्सल जैसे गेम्स ट्राई कर सकती हैं। इससे गेस्ट्स पार्टी खूब एंजॉय करेंगे। अगर पार्टी में बच्चे आने वाले हों तो आप उनके लिए भी मजेदार एक्टिविटीज़ की व्यवस्था कर सकती हैं। 

(प्रस्तुति- ललिता गोयल)

5379487