Logo
समर सीजन में कोई भी ड्रेस सेलेक्ट करते समय कंफर्ट का सबसे अधिक ध्यान रखना पड़ता है। कंफर्ट के साथ अगर आप कूल और स्टाइलिश लुक चाहती हैं तो इसके लिए परफेक्ट प्रिंट और चार्मिंग कलर वाली ड्रेसेस का सेलेक्शन जरूरी है। यहां आपको कुछ ऐसी ही ड्रेस ऑप्शंस के बारे में बता रहे हैं।

Fashion Tips: हर मौसम के हिसाब से फैशन को फॉलो करना जरूरी है। फैशन ट्रेंड में बने रहने के लिए टीनएज, यंग एज और मिड एज की महिलाएं इस बात का पूरा ध्यान रखती हैं। हालांकि इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि गर्मी के मौसम में कंफर्टेबल रहने के साथ स्टाइलिश दिखना, एक बड़ा चैलेंज होता है। ऐसे में कंफर्ट के साथ ही स्टाइलिश और कूल दिखने के लिए आप कुछ खास प्रिंट और कलर वाली ड्रेसेस सेलेक्ट कर सकती हैं।

ये प्रिंट्स लगते हैं परफेक्ट
समर सीजन में ज्यादातर लाइट वेट वाले फैब्रिक पसंद किए जाते हैं। इस पर भी फ्लोरल प्रिंट ड्रेसेस सबसे अच्छी लगती हैं। फ्लोरल प्रिंट एक ऐसा ड्रेस पैटर्न है, जो गर्मियों में आपके वॉर्डरोब में जरूर होना चाहिए। गर्मी के मौसम में फ्लोरल प्रिंट कूल लुक देता है। इस सीजन में फ्लोरल प्रिंट का क्रेज भी काफी देखने को मिलता है। गर्मियों के लिए यह एक सुपरस्टाइलिश ऑप्शन है। चाहे आपको शॉपिंग पर जाना हो, अपनी फ्रेंड्स के साथ ब्रंच या डिनर पार्टी में जाना हो या फिर कहीं आउटिंग पर, फ्लोरल प्रिंट ड्रेसेस आप बेझिझक वियर कर सकती हैं। फ्लोरल के अलावा चेक्स, स्ट्राइप्स, ज्योमेट्रिक प्रिंट्स भी समर ड्रेसेस में आजमाए जा सकते हैं।

कई वैरायटीज हैं अवेलेबल
इस गर्मी में फैशनेबल और कूल दिखने के लिए वार्डरोब में कुछ शॉर्ट तो कुछ लांग फ्लोरल प्रिंट मैक्सी ड्रेसेस शामिल कर सकती हैं। इस तरह की ड्रेस आप डेली रूटीन से लेकर वेकेशन तक के लिए ट्राय कर सकती हैं। इसमें आपको स्टाइलिश और कंफर्टेबल लुक मिलेगा। फ्लोरल डिजाइन देखने में काफी ड्रेसेस ब्रीजी लुक देती हैं। अगर आप प्लस साइज हैं तो फ्लोरल में छोटे पैटर्न के डिजाइन को सेलेक्ट करना ज्यादा अच्छा लगेगा। अगर आप स्लिम-ट्रिम हैं तो किसी भी तरह के डिजाइन को चुन सकती हैं। इस तरह के फ्लोरल डिजाइन में आपको प्रिंटेड, कढ़ाई, चिकनकारी डिजाइन में काफी वैरायटीज आसानी से मिल जाएंगी।

सेलेक्ट करें सही कलर
समर सीजन ड्रेसेस में अगर कलर सेलेक्शन की बात करें तो डार्क कलर ड्रेसेस को पहनने से बचना चाहिए। इसके बजाय वॉर्डरोब में व्हाइट कलर के आउटफिट जरूर रखने चाहिए। गर्मी के मौसम में व्हाइट कलर, ठंडक का अहसास देता है। व्हाइट कलर की शॉर्ट ड्रेसेस जैसे मैक्सी, लखनवी सूट, अनारकली, शर्ट, पेंसिल स्कर्ट, ट्राउजर आप ट्राई कर सकती हैं। व्हाइट के अलावा ब्ल्यू, लैवेंडर, पिंक और सी ग्रीन कलर की ड्रेसेस भी सुकून देती हैं। खासतौर पर पिछले कुछ सालों से लैवेंडर कलर की ड्रेसेस, फैशन ट्रेंड में छाई हुई हैं। इन कलर की ड्रेसेस से गर्मी में खुद को स्टाइल करना, आपको सबसे अच्छा दिखने में मदद करेगा। इसी तरह पीच और कोरल कलर की ड्रेसेस भी समर सीजन में कूल लुक देती हैं। इन दोनों कलर की ड्रेसेस में आपको कूल लुक मिलेगा।

(फैशन डिजाइनर मीनाक्षी खंडेलवाल से बातचीत पर आधारित)
फैशन- ललिता गोयल

jindal steel hbm ad Haryana Ad
5379487