Logo
election banner
Arunachal Pradesh Tourist Places: अरुणाचल प्रदेश में अप्रैल-मई के महीने में घूमने का प्लान बनाया जा सकता है। आइए जानते हैं यहां की लोकप्रिय जगहों के बारे में।

Arunachal Pradesh Tourist Places: आप अगर घूमने के शौकीन हैं और नेचुरल ब्यूटी पसंद करते हैं तो अरुणाचल प्रदेश आपके लिए है। ये एक बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस है जहां जाकर आप अलग शांति का अनुभव कर सकते हैं। अप्रैल से जून तक का महीना इस प्रदेश की ट्रिप प्लान करने का बेहतरीन समय माना जाता है। अरुणाचल प्रदेश में गर्मी के दिनों में भी तापमान कई अन्य इलाकों के मुकाबले कम रहता है, जिससे यहां की विजिट काफी मुफीद हो जाती है। 

अरुणाचल प्रदेश भारत का एक खूबसूरत राज्य है जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता, समृद्ध संस्कृति और विविध जनजातियों के लिए जाना जाता है। गर्मियों के मौसम में अरुणाचल प्रदेश में घूमने के लिए कई जगहें हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

अरुणाचल में घूमने वाली 5 जगहें

तवांग: यह भारत का सबसे बड़ा मठ है और दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण बौद्ध मठों में से एक है। यहाँ का तापमान गर्मियों में भी ठंडा रहता है, जिससे यह गर्मी से बचने के लिए एक आदर्श स्थान बन जाता है। 

इसे भी पढ़ें: April Travel Places: 5 ठंडी जगहों पर बिताएं गर्मी की छुट्टियां, फैमिली के साथ करेंगे एन्जॉय, हर पल बनेगा यादगार

जीरो वैली: यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता और शांत वातावरण के लिए जाना जाता है। यहाँ आप प्रकृति की गोद में आराम कर सकते हैं और ट्रेकिंग, बर्डिंग और अन्य गतिविधियों का आनंद ले सकते हैं। 

नामदाफा राष्ट्रीय उद्यान: यह भारत का तीसरा सबसे बड़ा राष्ट्रीय उद्यान है और इसमें कई दुर्लभ और लुप्तप्राय जानवर हैं। यहाँ आप हाथी, बाघ, गैंडे और अन्य जानवरों को देख सकते हैं। 

सेला दर्रा: यह हिमालय में स्थित एक ऊंचा दर्रा है और यहाँ से हिमालय का शानदार दृश्य दिखाई देता है। यहाँ आप बर्फ से ढके पहाड़ों और घाटियों का नज़ारा देख सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: Travel Tips: हॉलिडे ट्रिप करना चाहते हैं एन्जॉय, 5 बातों का ज़रूर रखें ध्यान, मज़ें में बीतेंगी छुट्टियां

मेचुका घाटी: यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता और आदिवासी संस्कृति के लिए जाना जाता है। यहाँ आप आदिवासी लोगों के जीवन को करीब से देख सकते हैं और उनकी संस्कृति का अनुभव कर सकते हैं। 

5379487