Logo
election banner
Relationship Tips: किसी वजह से आपका अपने पार्टनर के साथ रिश्ता कमजोर हो गया है तो कुछ आसान टिप्स रिलेशनशिप को दोबारा पहले जैसा बनाने में मदद करेंगे।

Relationship Tips: किसी भी रिश्ते की नींव भरोसे पर टिकी होती है। भरोसा अगर कमजोर होने लगे तो कोई भी रिलेशनशिप बहुत ज्यादा वक्त तक नहीं चल सकती है। पति-पत्नि के बीच तो ये बेहद जरूरी होता है कि एक दूसरे पर मजबूत भरोसा बना रहे। अगर किसी वजह से पार्टनर का आप पर भरोसा कम हो गया है तो इस स्थिति को समय रहते ही ठीक करने की जरूरत है, वरना ये आपके रिश्ते की खराब एंडिंग की वजह बन सकती है। 

किसी रिश्ते को बनाने में अर्सा लग जाता है, लेकिन उसके टूटने में कुछ पल भी नहीं लगते हैं। आप अपने पार्टनर का भरोसा वापस हासिल करना चाहते हैं तो कुछ तरीके इसमें काफी मददगार साबित हो सकते हैं। 

इन तरीकों से हासिल करें पुराना भरोसा

खुलकर बात करें - किसी भी रिश्ते को अगर लंबे वक्त तक चलाना है तो खुलकर बात होना जरूरी होती है। आप अगर अपनी बातों को खुलकर नहीं रखते हैं या फिर पार्टनर को एहसास होने लगा है कि आप बातों को छिपाते हैं तो इससे उसका आप पर भरोसा कम हो सकता है। ऐसे में पार्टनर का भरोसा वापस हासिल करने के लिए आप खुलकर अपने विचारों को रखें। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: पार्टनर की 5 बातें पसंद न आएं फिर भी करें तारीफ, नहीं होगी कभी नोक-झोंक, रिश्ता बनेगा स्ट्रॉन्ग

सलाह लें - कई बार रिश्ते में एक दूसरे से सलाह लेना भी जरूरी हो जाता है। आप अगर हर काम अपने पार्टनर से सलाह मशविरा किए बिना ही करते हैं तो कुछ वक्त में ही एक दूसरे के बीच दूरियां आना शुरू हो सकती हैं। पार्टनर को लग सकता है कि आप उस पर भरोसा नहीं करते हैं इसीलिए किसी निर्णय पर पहले ही चर्चा नहीं करते हैं। इस गलतफहमी को दूर करने के लिए किसी निर्णय को लेने से पहले सलाह जरूर लें। 

झूठ न बोलें - किसी भी रिश्ते में भरोसा कम होने की बड़ी वजह झूठ बोलना होता है। कोई भी झूठ मजबूत से मजबूत रिश्ते में भी दरार ला सकता है। आपने अगर कोई गलती की है तो उसे झूठ के पीछे छिपाने के बजाय अपने पार्टनर को बता दें। इससे उनका आप पर भरोसा और भी बढ़ जाएगा। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Depression: आपका पार्टनर रिलेशनशिप डिप्रेशन तो महसूस नहीं कर रहा? 3 तरीकों से सुधारें हालात

माफी मांगना सीखें - कई बार आप गलत होते हैं, बावजूद इसके अपने पार्टनर से माफी मांगने में हिचकिचाते हैं। इससे आपके रिश्ते पर बुरा असर पड़ सकता है। आप अगर अपनी गलती स्वीकार कर माफी मांग लेते हैं तो रिश्ते में न सिर्फ मजबूती आएगी, बल्कि पार्टनर आप पर पहले से ज्यादा भरोसा करने लगेगा। 

jindal steel Ad
5379487