Logo
election banner
Almond Skin Care: बादाम पोषण से भरपूर होती है और इसे खाने के कई बड़े फायदे हैं। बादाम का स्किन केयर में भी खूब इस्तेमाल होता है। आइए जानते हैं इसके इस्तेमाल का तरीका।

Almond Skin Care: पोषण से भरपूर बादाम स्किन केयर में भी काफी मदद करती है। बादाम में मौजूद पोषक तत्व स्किन की झुर्रियां मिटाने के साथ ही उसे सॉफ्ट, शाइनी और हेल्दी बनाते हैं। बढ़ती उम्र में बादाम का इस्तेमाल एंटी एंजिग के लिए काफी किया जाता है। आप अगर चेहरे का ग्लो खोने से परेशान हैं तो बादाम का 3 तरीकों से इस्तेमाल कर सकते हैं, इससे चेहरे की पुरानी रौनक लौटने में मदद मिलेगी। 

बादाम से तैयार होने वाला फेस पैक भी चेहरे का ग्लो बढ़ाने में मदद करता है। बादाम स्किन केयर के लिए एक बेहतरीन प्राकृतिक उपाय है। इसमें विटामिन E, एंटीऑक्सीडेंट और स्वस्थ वसा होते हैं जो त्वचा को पोषण देते हैं और उसे स्वस्थ रखते हैं।

बादाम से स्किन केयर करने के तरीके

बादाम का तेल
बादाम का तेल त्वचा को मॉइस्चराइज करने, झुर्रियों और बारीक रेखाओं को कम करने, और त्वचा की सूजन को कम करने में मदद करता है।
बादाम का तेल लगाने से त्वचा मुलायम, चिकनी और चमकदार बनती है। आप रात में सोने से पहले चेहरे और गर्दन पर बादाम का तेल लगा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Dark Circle: आंखों के नीचे बढ़ गए हैं डार्क सर्कल, 10 रुपये में दूर हो जाएगी परेशानी! फेस का बढ़ जाएगा ग्लो

बादाम का पाउडर
बादाम का पाउडर एक प्राकृतिक स्क्रब है जो त्वचा को मृत कोशिकाओं से मुक्त करता है और उसे चमकदार बनाता है। आप बादाम का पाउडर, शहद और दूध मिलाकर एक फेस पैक बना सकते हैं। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें।

बादाम का दूध
बादाम का दूध त्वचा को पोषण देता है और उसे हाइड्रेटेड रखता है।आप बादाम का दूध चेहरे पर लगाकर 10 मिनट बाद धो सकते हैं।
बादाम का दूध रोजाना पीकर भी त्वचा को पोषण दे सकते हैं।

बादाम का तेल और शहद का फेस पैक
बादाम का तेल और शहद का फेस पैक त्वचा को मॉइस्चराइज करता है, झुर्रियों और बारीक रेखाओं को कम करता है, और त्वचा की सूजन को कम करता है। 2 चम्मच बादाम का तेल, 1 चम्मच शहद और 1 चम्मच दही मिलाकर एक फेस पैक बना लें। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें।

इसे भी पढ़ें: Skin Care Tips: 3 तरह के लोगों को सनबर्न का सबसे ज्यादा खतरा! गर्मी में चार घरेलू उपायों से खुद का करें बचाव

बादाम का तेल और हल्दी का फेस पैक
बादाम का तेल और हल्दी का फेस पैक त्वचा को मुँहासे और पिंपल्स से बचाता है, त्वचा की रंगत को हल्का करता है, और त्वचा को चमकदार बनाता है। 2 चम्मच बादाम का तेल, 1/2 चम्मच हल्दी और 1 चम्मच चंदन का पाउडर मिलाकर एक फेस पैक बना लें। इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 15 मिनट बाद धो लें।

5379487