Logo
election banner
Relationship Tips: जब कोई रिश्ता लंबा होता है तो उसमें कभी न कभी खींचतान होती ही है, लेकिन छोटी-छोटी बातों में अगर नोंक-झोंक होने लगे तो समझ लें कि रिश्ते में प्यार बढ़ाने का वक्त आ गया है।

Relationship Tips: पति और पत्नि की रिश्ता बेहद खास होता है। जिंदगीभर साथ निभाने वाले इस रिश्ते में कई बार खींचतान की नौबत भी आती है। ये इस रिलेशनशिप को और भी खूबसूरत बनाने का काम करता है। हालांकि, चिंता की बात उस वक्त शुरू होती है जब आपके और पार्टनर के बीच छोटी-छोटी मामूली बातों पर नोंक-झोंक होने लग जाए। अगर बार-बार ऐसी स्थिति बनने लगी है तो दोनों को ही इस बारे में सोचने का समय आ गया है। 

मामूली बातों पर विवाद होना बताता है कि रिश्ते में पहले जैसी गर्मजोशी नहीं रही है। ये इस बात का भी संकेत है कि रिलेशनशिप में दोबारा प्यार भरने की जरूरत है। आप भी अगर ऐसे हालातों से गुजरें तो 3 तरीके आपको इस परेशानी से निजात दिलाने में कारगर हो सकते हैं। 

इन तरीकों से रिश्ता बनाएं मजबूत

एक-दूसरे को दें वक्त - कोई भी रिलेशनशिप में एक दूसरे को पर्याप्त समय देना जरूरी होता है। खुद की प्राइवेसी मेंटेन रहे ये जरूरी है, लेकिन साथ ही पार्टनर के लिए भी पर्याप्त वक्त निकाला जाए ये ही रिश्ते में गर्माहट बनाए रख सकता है। आजकल फोन ने भी काफी दूरियां बढ़ा दी हैं। ऐसे में अपने पार्टनर के साथ कुछ ऐसा समय भी बिताएं जब दोनों के हाथों में फोन न हों और बातें करते हुए पुरानी अच्छी यादों को ताज़ा करें। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: प्यार की मजबूत डोर से बंधा है आपका रिश्ता या नहीं, इन बातों से 5 मिनट में कर लें पता

दोनों को जो पसंद हो वो काम करें - रिश्ते में प्यार को लौटाना चुनौतीभरा काम होता है। ज्यादातर मामलों में नोंक-झोंक होने की वजह एक दूसरे के विचार न मिलना होता है। ऐसी सूरत में उन कामों को चुनें जिसमें दोनों को मजा आता है और उसे ही करें। जैसे साथ में बैठकर वेब सीरीज़, सीरियल देखें। पसंदीदा खाना साथ खाएं। ये आदत आप दोनों को दोबारा करीब लाने में मदद करेगी। 

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: पार्टनर की 5 बातें पसंद न आएं फिर भी करें तारीफ, नहीं होगी कभी नोक-झोंक, रिश्ता बनेगा स्ट्रॉन्ग

साथ घूमने जाएं - किसी भी रिश्ते की पुरानी रंगत लौटाने के लिए ट्रिप में साथ जाना बेहद कारगर होता है। इससे गिले-शिकवे दूर करने में मदद मिलती है। इसके साथ ही आप पार्टनर के साथ पूरा समय बिता पाते हैं। पार्टनर के साथ घूमने से बिगड़ी बॉन्डिंग भी धीरे-धीरे सुधरने लगेगी और दोनों एक दूसरे को अटेंशन देने लगेंगे। 

5379487