Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुरूष पसंद करते हैं अक्लमंद महिलाएं, नहीं करते शारीरिक सुंदरता की अपेक्षाः रिपोर्ट

पुरुष जब अपना जीवनसाथी चुनते हैं तो वे महिलाओं के दिमाग और उनकी बौद्धिकता को ज्यादा तवज्जो देते हैं।

पुरूष पसंद करते हैं अक्लमंद महिलाएं, नहीं करते शारीरिक सुंदरता की अपेक्षाः रिपोर्ट
X

नई दिल्ली. पुरुषों की दिलचस्पी औरतों के फिगर में होती है या दिमाग में? वे अपना पार्टनर चुनते वक्त किन बातों का ख्याल रखते हैं? एक दिलचस्प रिसर्च सामने आया है जिसमें मिथक के उलट बात कही गई है कि पुरुष जब अपना जीवनसाथी चुनते हैं तो वे महिलाओं के दिमाग और उनकी बौद्धिकता को ज्यादा तवज्जो देते हैं। इवोल्यूशन पर रिसर्च करने वाले जीव-वैज्ञानिक प्रोफेसर डेविड बेनब्रिज के मुताबिक पुरुष, बुद्धिमान औरतों को इसलिए जीवनसाथी के रूप में पसंद करते हैं कि उन्हें लगता है कि वो जिम्मेवार मां हो सकती है।

करें नियमित योगासन, पाएं स्वस्थ-निरोग जीवन

पुरुषों की दिलचस्पी औरतों के फिगर में होती है या दिमाग में? वे अपना पार्टनर चुनते वक्त किन बातों का ख्याल रखते हैं? लेकिन क्या औरतें भी ऐसा ही सोचती हैं? इसपर औरतों की राय अलग-अलग हैं। उनका मानना है कि पुरुष, महिलाओं की शारीरिक सुंदरता के प्रति आकर्षित तो होते हैं लेकिन वे दिमागदार पार्टनर भी चाहते हैं। कुछ औरतों का कहना है कि सेक्स कोई रॉकेट साईंस नहीं है व यह भी सच है कि पुरुषों को यह पसंद नहीं होता कि कोई बुद्धिमत्ता में उन पर भारी पड़ जाए।

जानिए अकेलेपन से होने वाली मुख्य छह समस्याओं के बारे में, यह प्रभावित कर सकता है आपके स्वास्थ्य को

आमतौर पर महिलाएं, घर-परिवार में इतनी खोई रहती हैं कि वे अपने बारे में सोचने-जानने की जरूरत ही महसूस नहीं करतीं। लेकिन ऐसा करना सही नहीं है। तो उस आदत को बदलें और खुद में सुधार करें। नए काम और स्किल सीखने में जुट जाएं। इसके साथ ही खुद से एक ऐसा वैचारिक रिश्ता बनाएं, जिसमें अपने आप से बात करें।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर -
बरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story